1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मात्र 9 टेस्ट मैच खेलकर ऋषभ पंत ने आईसीसी रैंकिंग में दी महेंद्र सिंह धोनी को मात

मात्र 9 टेस्ट मैच खेलकर ऋषभ पंत ने आईसीसी रैंकिंग में दी महेंद्र सिंह धोनी को मात

आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में पंत ने 21 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और वो अब रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस छलांग के साथ उन्होंने भारतीय पूर्व टेस्ट विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ा है जबकि उन्होंने फारुख इंजीनियर की बराबरी की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2019 18:35 IST
Rishabh pant- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh pant

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले ऋषभ पंत ने आईसीसी रैंकिंग में तगड़ी छलांग लगाई है। आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में पंत ने 21 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और वो अब रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस छलांग के साथ उन्होंने भारतीय पूर्व टेस्ट विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ा है जबकि उन्होंने फारुख इंजीनियर की बराबरी की है।

पंत के 673 रेटिंग अंक हैं जो किसी भारतीय विकेटकीपर के सबसे ज्यादा अंक हैं। रेटिंग अंकों में उनके बाद महेंद्र सिंह धोनी (662 अंक) का नंबर आता है लेकिन उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 19 रही है। इंजीनियर के सर्वाधिक अंक 619 रहे हैं।  

सिडनी में 159 रन की नाबाद पारी खेलने वाले 21 साल के पंत बल्लेबाजी रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गये हैं। इस तरह से उन्होंने भारतीय विकेटकीपरों की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के फारूख इंजीनियर के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की। इंजीनियर जनवरी 1973 में 17वें नंबर पर काबिज थे।

 रन मशीन चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आईसीसी की मंगलवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों में टॉप तीन में शामिल हो गये हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली 922 अंक के साथ टॉप पर बने हुए हैं जबकि उनके बाद न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का नंबर आता है। 

भारत के अन्य बल्लेबाजों में रविंद्र जडेजा छह पायदान ऊपर 57वें और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पांच पायदान ऊपर 62वें स्थान पर पहुंच गये लेकिन अंजिक्य रहाणे तीन पायदान नीचे 22वें स्थान पर खिसक गये हैं। 

(With the input of PTI)

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv