india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पिता करते हैं सिलेंडर की डिलीवरी, बेटा हुआ आईपीएल नीलामी में मालामाल

पिता करते हैं सिलेंडर की डिलीवरी, बेटा हुआ आईपीएल नीलामी में मालामाल

आईपीएल ने हमेशा से युवा खिलाड़ियों को बड़ा मंच दिया है। जहां पर ना सिर्फ वो प्रतिभा का लोहा मनवा सकते हैं बल्कि कम उम्र में अपनी आर्थिक स्थिति भी बेहतर कर सकते हैं। इस बार भी आईपीएल ऑक्शन में कई युवा लखपति बने।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:30 Jan 2018, 6:17 PM IST]
रिंकू सिंह- India TV
रिंकू सिंह

आईपीएल ने हमेशा से युवा खिलाड़ियों को बड़ा मंच दिया है। जहां पर ना सिर्फ वो प्रतिभा का लोहा मनवा सकते हैं बल्कि कम उम्र में अपनी आर्थिक स्थिति भी बेहतर कर सकते हैं। इस बार भी आईपीएल ऑक्शन में कई युवा लखपति बने। उन्हीं में से एक हैं अलीगढ़ के रिंकू सिंह। जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 80 लाख रुपए में खरीदा।

रिंकू को खरीदने के लिए कोलकाता और मुंबई के बीच काफी देर तक जंग चलती रही, लेकिन आखिरकार कोलकाता ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज रिंकू सिंह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रिंकू 2009 से क्रिकेट खेल रहे हैं। 2012 में उनका चयन अंडर-16 टीम में हुआ। इसके बाद उन्हें अंडर-19 की तरफ से भी खेलने का मौका मिला।

रिंकू के यहां तक पहुंचने का सफर दुश्विारियों भरा रहा है। रिंकू के पिता खानचंद्र सिंह लोगों के घरों में सिलेंडर की डिलीवरी करते हैं। बेटे की नीलामी की खबर सुनकर पूरे परिवार में जश्न का माहौल है। रिंकू के परिवार में दो बड़े और दो छोटे भाई हैं। एक छोटी बहन है। रिंकू के घरवालों और कोच को उम्मीद है कि वो एक दिन टीम इंडिया के लिए जरूर खेलेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Rinku Singh, a LPG delivery man’s son from Aligarh, was picked by Kolkata Knight Riders (KKR) for Rs. 80 lakh, पिता करते हैं सिलेंडर की डिलीवरी, बेटा हुआ आईपीएल नीलामी में मालामाल
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड