1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'कोहली को पछाड़ेगा ख्वाजा, ऑस्ट्रेलिया जीतेगा श्रृंखला'

'कोहली को पछाड़ेगा ख्वाजा, ऑस्ट्रेलिया जीतेगा श्रृंखला'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने गुरूवार को कहा कि उस्मान ख्वाजा रन जुटाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ देंगे और साथ ही उन्होंने कहा कि मेजबान टीम इस श्रृंखला में जीत हासिल करेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 29, 2018 23:46 IST
 usman khawaja- India TV
Image Source : GETTY IMAGES उसमा ख्वाजा

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने गुरूवार को कहा कि उस्मान ख्वाजा रन जुटाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ देंगे और साथ ही उन्होंने कहा कि मेजबान टीम इस श्रृंखला में जीत हासिल करेगी। पूर्व टेस्ट कप्तान पोंटिंग ने क्रिकेट डाट काम डाट एयू से कहा कि क्वींसलैंड का यह खिलाड़ी सिर्फ भारत के खिलाफ रन ही नहीं जुटायेगा बल्कि वह प्लेयर आफ द सीरीज भी रहेगा। 

पोंटिंग ने कहा, ‘‘वह अपने खेल में शीर्ष पर चल रहा है और ऑस्ट्रेलिया में उसका रिकॉर्ड शानदार है।’’ उन्होंने साथ ही चार मैचों की सीरीज में मेजबान टीम के 2-1 से जीतने की भी भविष्यवाणी की। 

बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेले जाने से पहले टीम इंडिया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ चार दिवसीव प्रैक्टिस मैच खेल रही है। मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। दूसरे दिन भी बारिश तो हुई लेकिन ये बारिश आसमानी नहीं बल्कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बल्ले से थी। दूसरे दिन पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहार ने शानदार अर्धशतक जड़े। तो वहीं, रोहित शर्मा ने भी 55 गेंदों में 5 चौके, 1 छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम के सितारों ने दिखा दिया कि वो इस बार ऑस्ट्रेलिया कुछ कर दिखाने के इरादे से आए हैं और ऐसा ही कुछ टीम की बल्लेबाजी में दिखा। मिडिल ऑर्डर हमेशा से भारत की परेशानी रहा है। लेकिन प्रैक्टिस मैच में मिडिल ऑर्डर में लगातार चार खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। वहीं, सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की।

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली अभ्यास मैच के लिये टॉस के समय हाफ-पैंट पहनकर आए जिसके बाद उन्हें क्रिकेट प्रशंसकों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। 

बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल पर टॉस के समय की फोटोग्राफ पोस्ट की हुई है जिसमें कोहली टॉस के समय सीए एकादश के कप्तान सैम वाइटमैन के साथ शॉर्ट्स पहने हुए हैं। प्रशंसकों ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर कोहली के इस कदम की आलोचना की और इसे अपमानजक करार किया। एक ने तो इस बात का भी जिक्र किया कि भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस साल के शुरू में एशिया कप में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां की आलोचना की थी क्योंकि उन्होंने अपनी कैप उचित तरीके से नहीं पहनी हुई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड