ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India Vs West Indies: रवींद्र जडेजा का पहला टेस्ट शतक, लेकिन इस स्टेडियम पर लगा चुके हैं ट्रिपल सेंचुरी

India Vs West Indies: रवींद्र जडेजा का पहला टेस्ट शतक, लेकिन इस स्टेडियम पर लगा चुके हैं ट्रिपल सेंचुरी

भारत के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रवींद्र जडेजा एक मात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने 3 बार ट्रिपल सेंचुरी लगाई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 05, 2018 14:49 IST
Ravindra Jadeja scores 1st century in his international test cricket career- India TV
Ravindra Jadeja scores 1st century in his international test cricket career

नई दिल्ली। राजकोट में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच चल रहे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से तीसरा शतक आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने लगाया है। जडेजा के अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट खेल का यह पहला शतक है। टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक लगाने के लिए रविंद्र जडेजा को 56 पारियां खेलनी पड़ी हैं। उनसे पहले भारतीय खिलाड़ियों में हरभजन सिंह को पहला शतक लगाने में 121 पारियां और अनिल कुंबले को 150 पारियां खेलनी पड़ी थीं।  

भारत की तरफ से तीसरा शतक

शुक्रवार क रवींद्र जडेजा के शतक की बदौलत भारत ने वेस्ट इंडीज के सामने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। भारत ने अपनी पहली पारी 649 रन पर घोषित कर दी है, पहली पारी में भारत के 9 विकेट गिरे हैं। भारत की इस पारी में रविंद्र जडेजा के अलावा विराट कोहली और पृथ्वी शॉ के शतक भी शामिल हैं।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जडेजा की 3 सेंचुरी

रवींद्र जडेजा की बात करें हालांकि रविंद्र जडेजा राजकोट के इस मैदान पर एक ट्रिपल सेंचुरी भी लगा चुके हैं। जडेजा ने राजकोट के मैदान पर रणजी ट्रॉफी मैच में अपने करियर की तीसरी ट्रिपल सेंचुरी लगाई है। भारत के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रवींद्र जडेजा एक मात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने 3 बार ट्रिपल सेंचुरी लगाई है। तीसरी ट्रिपल सेंचुरी सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए रेलवे के खिलाफ बनाई थी। विश्व भर में टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसे सिर्फ 7 बल्लेबाज हैं जिन्होंने 3 बार ट्रिपल सेंचुरी लगाई हो।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: India Vs West Indies: रवींद्र जडेजा का पहला टेस्ट शतक, लेकिन इस स्टेडियम पर लगा चुके हैं ट्रिपल सेंचुरी
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019