1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अश्विन ICC गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचे

अश्विन ICC गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचे

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में 10 विकेट चटकाने के बाद भारतीय आफ स्पिनर आर. अश्विन ICC की टेस्ट गेंदबाजों के लिये जारी ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गये।

Bhasha [Published on:28 Sep 2016, 2:23 PM IST]
ravichandran ashwin reaches on second position in icc test...- India TV
ravichandran ashwin reaches on second position in icc test ranking

दुबई: न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में 10 विकेट चटकाने के बाद भारतीय आफ स्पिनर आर. अश्विन ICC की टेस्ट गेंदबाजों के लिये जारी ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गये और कोलकाता में 30 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन से वह शीर्ष स्थान पर पहुंच सकते हैं।

अश्विन ने 225 रन देकर 10 विकेट झटके थे जिससे भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में 197 रन से जीत दर्ज की और वह इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से एक अंक आगे हो गये। अब वह शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन से महज सात अंक से पिछड़ रहे हैं जो 878 अंक से टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे उपर हैं।

शुक्रवार से शुरू हो रहे कोलकाता टेस्ट में शानदार प्रदर्शन अश्विन को 2016 में दूसरी बार शीर्ष रैंकिंग पर पहुंचा देगा। उन्होंने पिछले साल बाक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहली बार इस पर कब्जा किया था।

अश्विन ने कानपुर में 40 रन की उपयोगी पारी भी खेली थी जिससे उन्होंने आल राउंडर क्रिकेटरों की सूची में भी अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया है। अश्विन अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 450 पर हैं और वह बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से 66 अंक आगे हैं जो दूसरे स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने भी 75 और 25 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड के जो रूट को एक अंक से पीछे छोड़ दिया है और टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में उनके 879 अंक हो गये हैं जिसमें आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 906 अंक से शीर्ष पर हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: ravichandran ashwin reaches on second position in icc test ranking
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड