india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC टेस्ट रैंकिंग में अश्विन दूसरे स्थान पर पहुंचे

ICC टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर पहुंचे

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आज तीन पायदान चढकर ICC टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि एबी

Bhasha [Updated:30 Nov 2015, 1:54 PM IST]
ICC टेस्ट रैंकिंग में...- India TV
ICC टेस्ट रैंकिंग में अश्विन दूसरे स्थान पर पहुंचे

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आज तीन पायदान चढकर ICC टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि एबी डिविलियर्स बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान से खिसक गए।

अश्विन ने नागपुर में तीसरे टेस्ट में 98 रन देकर 12 विकेट लिये जिसकी बदौलत भारत ने 124 रन से जीत दर्ज की। भारत यदि शुक्रवार से शुरू हो रहा चौथा टेस्ट जीतता है तो ICC टेस्ट चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है।

अश्विन के दूसरे स्थान पर पहुंचने से जेम्स एंडरसन और यासिर शाह संयुक्त तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि स्टुअर्ट ब्राड पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं।

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दसवें स्थान पर हैं । अमित मिश्रा दो पायदान चढकर 31वंे स्थान पर आ गए हैं जबकि इमरान ताहिर 14 पायदान चढकर 35वें स्थान पर हैं।

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलयिाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और इंग्लैंड के जो रूट संयुक्त शीर्ष स्थान पर हैं । डिविलियर्स दो पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर आ गए। अब वह इन दोनों से नौ अंक पीछे हैं लेकिन दिल्ली टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करके फिर शीर्ष पर आ सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: ICC टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर पहुंचे
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड