india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मध्य प्रदेश के अजय रोहेरा ने डेब्यू मैच में ही बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, खेली 267 रनों की पारी

मध्य प्रदेश के अजय रोहेरा ने डेब्यू मैच में ही बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, खेली 267 रनों की पारी Read In English

मध्य प्रदेश ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी के मैच में तीसरे दिन 4 विकेट पर 562 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:08 Dec 2018, 5:19 PM IST]
मध्य प्रदेश के अजय रोहेरा ने डेब्यू मैच में ही बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, खेली 267 रनों की पारी- India TV
Image Source : TWITTER मध्य प्रदेश के अजय रोहेरा ने डेब्यू मैच में ही बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, खेली 267 रनों की पारी

अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज अजय रोहेरा के नाबाद 267 रनों की पारी और यश दुबे (नाबाद 139) के साथ पांचवें विकेट के लिए अटूट साझेदारी के दम पर मध्य प्रदेश ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी के मैच में तीसरे दिन 4 विकेट पर 562 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इस मैच में अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू कर रहे अजय रोहेरा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। दरअसल अजय रोहेरा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

अजय रोहेरा ने 345 गेंदों में 21 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 267 रनों की पारी खेली। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के ही अमोल मजूमदार के नाम था जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में बॉम्बे के लिए खेलते हुए हरियाणा के खिलाफ 1993 में 260 रनों की पारी खेली थी। तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के बहीर बशीर हैं जिन्होंने स्पीन घर रीजन के लिए 2017 में अपने डेब्यू मैच में अमो रीजन के खिलाफ नाबाद 256 रनों की पारी खेली थी। 

वैसे रणजी के इस मैच की बात करें तो इससे पहले हैदराबाद की टीम पहली पारी में 124 रन पर सिमट गयी थी। इस तरह से मध्य प्रदेश की बढ़त अब तक 438 रन की हो गयी है। वहीं खबर लिखे जाने तक हैदराबाद ने अपनी दूसरी पारी में 14 के स्कोर पर एक विकेट गंवा दिया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Ranji Trophy: Madhya Pradesh Cricketer Ajay Rohera has set a new World Record in First Class cricket
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड