1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रणजी ट्रॉफी 2018-19: केरल को हराकर विदर्भ ने फाइनल में बनाई जगह

रणजी ट्रॉफी 2018-19: केरल को हराकर विदर्भ ने फाइनल में बनाई जगह

विदर्भ की इस जीत में उमेश यादव की गेंदबाजी की भूमिका सबसे अहम रही। उन्होंने केरल की दोनों पारियों में कुल 12 विकेट हासिल किए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 25, 2019 15:37 IST
Wasim Jaffer- India TV
Image Source : PTI Wasim Jaffer

केरल को सेमीफाइनल मैच में पारी एवं 11 रनों से हराकर विदर्भ क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया। कृष्णागिरी स्टेडियम में खेले गए मैच में मिली इस जीत से मौजूदा विजेता विदर्भ ने अपने खिताब को बचाए रखने की उम्मीद और मजबूत कर ली है। विदर्भ की इस जीत में उमेश यादव की गेंदबाजी की भूमिका सबसे अहम रही। उन्होंने केरल की दोनों पारियों में कुल 12 विकेट हासिल किए।

टॉस जीतकर विदर्भ ने केरल को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था। उमेश (7/48) की शानदार गेंदबाजी के दम पर विदर्भ ने केरल की पहली पारी 106 रनों पर ही समेट दी। इस पारी में केरल के लिए विष्णु विनोद ने सबसे अधिक नाबाद 37 रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका। 

इस पारी में विदर्भ के लिए उमेश के अलावा, रजनीश गुरबानी ने भी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने बाकी के तीन विकेट अपने नाम किए। विदर्भ ने इसके बाद, कप्तान फैज फजल (75) की अर्धशतकीय पारी से पहली पारी में 208 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें वसीम जाफर ने भी 34 रनों का योगदान दिया। 

केरल के लिए संदीप वारियर ने पांच विकेट लिए, वहीं बेसिल थम्पी को तीन सफलताएं मिलीं। दिनेसन निदेश ने दो विकेट हासिल किए। विदर्भ ने एक बार फिर उमेश (5/31) की गेंदबाजी का सकारात्मक परिणाम हासिल करते हुए केरल की दूसरी पारी 91 रनों पर ही समेट दी। इसके अलावा, इस पारी में यश ठाकुर ने चार विकेट अपने नाम किए और विदर्भ ने पारी एवं 11 रनों से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड