1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रणजी ट्रॉफी में लगातार तीन दोहरे शतक लगाने से चूके सिक्किम के मिलिंद कुमार

रणजी ट्रॉफी में लगातार तीन दोहरे शतक लगाने से चूके सिक्किम के मिलिंद कुमार

भारत के मिलिंद कुमार के हाथ से फिसला लगातार तीसरा दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड। मिलिंद कुमार रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड के खिलाफ 133 रन बनाकर आउट हो गए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 22, 2018 15:30 IST
Bat Ball- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Bat Ball

भारत के युवा खिलाड़ी मिलिंद कुमार का रणजी ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन जारी है। लेकिन मिलिंद कुमार के हाथ से एक ऐसा रिकॉर्ड फिसल गया जिसे आज तक कोई बल्लेबाज नहीं बना सका था। दरअसल, मिलिंद कुमार के हाथ से लगातार तीन दोहरे शतक लगाने का मौका फिसल गया। मिलिंद कुमार ने मनीपुर के खिलाफ 261, नागालैंड के खिलाफ 224 और उत्तराखंड के खिलाफ 133 रनों की पारी खेली। साफ है कि मिलिंद कुमार ने लगातार दो दोहरे शतक लगा दिए थे लेकिन वो उत्तराखंड के खिलाफ ऐसा करने से चूक गए।

Highlights

  • सिक्किम के मिलिंद कुमार इतिहास रचने से चूके
  • लगातार तीन दोहरे शतक लगाने से चूके मिलिंद
  • मिलिंद उत्तराखंड के खिलाफ 133 पर आउट हो गए

अगर उत्तराखंड के खिलाफ मिलिंद कुमार 67 रन और बना लेते तो वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार तीन शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन जाते। लेकिन मिलिंद कुमार के हाथ से ये मौका फिसल गया। रणजी ट्रॉफी में मिलिंद कुमार जमकर अपनी छाप छोड़ रहे हैं और हर मैच के साथ खुद को साबित भी कर रहे हैं।

मिलिंद कुमार की शानदार पारी की बदौलत भी सिक्किम की हालत खराब नजर आ रही है। उत्तराखंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में सिक्किम की टीम पहली पारी में सिर्फ 259 रनों पर सिमट गई। मिलिंद को छोड़कर टीम का कोई भी बल्लेबाज उत्तराखंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। वहीं, उत्तराखंड की टीम ने पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 582 पर घोषित कर दी थी।

उत्तराखंड की तरफ से पहली पारी में सौरभ रावत ने 220, वैभव भट्ट ने नाबाद 152 और रजत भाटिया ने 121 रनों की पारी खेली थी।  

आपको बता दें कि मिलिंद कुमार ने अब तक 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 40.30 की औसत से 1,693 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं। मोहम्मद शहजाद

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड