1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रंग लाई राहुल द्रविड़ की मेहनत बीसीसीआई जल्द दे सकता है उन्हें बड़ा पद

रंग लाई राहुल द्रविड़ की मेहनत बीसीसीआई जल्द दे सकता है उन्हें बड़ा पद

रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई सीओए जल्द ही इस नई भूमिका को लेकर विज्ञापन तैयार करेगी और द्रविड़ के उपलब्ध होते ही उन्हे इस पर नियुक्त किया जाएगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 02, 2019 18:37 IST
राहुल द्रविड़- India TV
Image Source : GETTY IMAGE राहुल द्रविड़ भारतीय अंडर -19 टीम कोच 

भारतीय अंडर-19 टीम को क्रिकेट का ककहरा सीखाने वाले कोच राहुल द्रविड़ का जल्द ही प्रमोशन हो सकता है। उन्हें बीसीसीआई की बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी का कार्यभार सौंपा जा सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बीसीसीआई द्रविड़ को ‘डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट’ के पद पर नियुक्त कर सकती है।

पूर्व क्रिकेटर द्रविड़ फिलहाल अंडर-19 और इंडिया ए टीम के कोच की भूमिका निभा रहे हैं। इस वजह से घरेलू क्रिकेट और एनसीए पर उनका प्रभाव काफी ज्यादा है। रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई सीओए जल्द ही इस नई भूमिका को लेकर विज्ञापन तैयार करेगी और द्रविड़ के उपलब्ध होते ही उन्हे इस पर नियुक्त किया जाएगा।

टीओआई को बयान में बोर्ड से जुड़े सूत्र ने कहा, “राहुल जूनियर क्रिकेट को लंबे समय से संभाल रहा है और उसके नतीजे बेहतरीन रहे हैं। ये स्वाभाविक है कि वो एनसीए से जुड़ रहा है। अब वो अकादमी में बड़ा बदलाव लाने के लिए तैयार है। जिस तरह का दृष्टिकोण उसके पास है, ये तय है कि ये भूमिका उसकी ही है, जब तक वो यहां रहेगा।”

इस तरह अगर द्रविड़ नेशनल क्रिकेट अकादमी का कार्यभार संभालते है तो कहा जा सकता है कि भारतीय क्रिकेट का भला ही होना है। क्योंकि द्रविड़ ने अंडर-19 में बहुत अच्छा काम किया है। देश को पृथ्वी शॉ, शुबमन गिल और शिवम् मावी जैसे होनहार क्रिकेटर उन्ही के मार्गदर्शन से मिलें है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13