1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसा करने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बने अश्विन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसा करने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बने अश्विन

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार विकेट अपने नाम किए।

IANS IANS
Published on: October 12, 2019 20:25 IST
ind vs sa- India TV
Image Source : AP IMAGES साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसा करने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बने अश्विन

पुणे| भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए।

अश्विन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 50 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने मेहमान टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (64), क्विंटन डी कॉक (31), कागिसो रबादा (2) और केशव महाराज (72) को अपना शिकार बनाया। अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 275 रनों पर ढेर कर दिया।

अश्विन ने इसी के साथ अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और जवागल श्रीनाथ की सूची में कदम रख लिया। इन सभी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में 50 से ज्यादा विकेट लिए थे। कुंबले इस सूची में 84 विकेटों के साथ शीर्ष पर हैं। श्रीनाथ और हरभजन ने क्रमश: 64 और 60 विकेट लिए हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13