india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जीत के बाद जो रूट ने बांधे खिलाड़ियों की तारीफों के पुल, कहा- लग रहा है टीम में हैं दो स्टोक्स

जीत के बाद जो रूट ने बांधे खिलाड़ियों की तारीफों के पुल, कहा- लग रहा है टीम में हैं दो स्टोक्स

एजबेस्टन में खेले गए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 31 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:04 Aug 2018, 8:50 PM IST]
जो रूट- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जो रूट

बर्मिंघम। भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले गए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 31 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली की शतकीय और अर्धशतकीय पारी भी टीम इंडिया के काम नहीं आई। कोहली दूसरे छोर से समर्थन न मिलने के कारण अपनी टीम को काफी प्रयासों के बाद भी टीम को पहले टेस्ट मैच में जीत नहीं दिला पाए। इंग्लैंड ने चौथी पारी में भारत के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के हालात और पिच से तेज गेंदबाजों को मिल रही मदद के सामने अपने पैर जमा नहीं पाए। पूरी टीम 54.2 ओवरों में 162 रनों पर ढेर होकर मैच हारने पर मजबूर हो गई। 

मैच के बाद प्रजेंटेशन में इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट ने कहा कि मैं बेहद उत्साहित हूं। रूट ने कहा, ""मैं इस जीत से बहुत उत्साहित हूं। हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है। बल्लेबाजों की आलोचना करना असान है लेकिन हम जानते थे कि अगर हम संयम बरतेंगे तो मैच जीत सकते हैं और हमने ऐसा ही किया। इस जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है जिससे अगले मैच में हमें काफी मदद मिलेगी।"

रूट ने कुरन की तारीफ की लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि लॉर्ड्स में होने वाले अगले मैच से पहले टीम चुनते समय वह भावुक होकर निर्णय नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, "कुरन में बहुत क्षमता है। वह एक उभरते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। अभी भावुक होकर निर्णय लेना आसान है लेकिन हम बाहर बैठकर लॉर्ड्स की पिच के मुताबिक निर्णय लेने की आवश्यकता है।"

उन्होंने कहा, काफी उतार-चढ़ाव के बावजूद यह शानदार टीम प्रदर्शन रहा। गेंदबाजी युनिट को इसका क्रेडिट जाना चाहिए। बल्लेबाजों की आलोचना करना आसान बात है, लेकिन इस तरह की पिच पर 20 विकेट लेना आसान काम नहीं है। अगर आज की बात करें तो यह काफी मुश्किल चुनौती थी और हम जानते थे कि अगर हम पूरे दिन शांत रहे तो हम खुद को जीतने का सबसे अच्छा मौका देंगे। टीम में इसी तरह का वातावरण है। यही कारण वो कारण है टेस्ट क्रिकेट को विशेष बनाता है। हम शांत रहे और हमने एक-दूसरे पर विश्वास किया।

रूट ने कहा कि ये सीरीज की शानदार शुरुआत है। उन्होंने कहा, "हमें पता है कि अभी काफी सुधार करना बाकी है। लेकिन ये जीत हमें काफी आत्मविश्वास देगी। यह दिखाता है कि टेस्ट क्रिकेट कौशल, रन और विकेट से कहीं ज्यादा है। आपको खुद पर विश्वास करने की आवश्यकता होती है।" आपको बता दें कि जो रूट ने पहली पारी में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 80 रनों की पारी खेली। उन्होंने विराट कोहली ने रन आउट किया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: quite like having two Ben Stokes in the side, Joe Root on sam Curran after 1st test
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड