1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महिला क्रिकेट: भारत बनाम साउथ अफ्रीका, पहला वनडे - मंधाना की गैर मौजूदगी में पूनिया ने भारत को दिलाई जीत

महिला क्रिकेट: भारत बनाम साउथ अफ्रीका, पहला वनडे - मंधाना की गैर मौजूदगी में पूनिया ने भारत को दिलाई जीत

घायल स्मृति मंधाना की गैर मौजूदगी में अपने पहले ही मैच में छाप छोड़ने वाली प्रिया पूनिया की पारी और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की।

Bhasha Bhasha
Published on: October 09, 2019 16:41 IST
प्रिया पूनिया- India TV
Image Source : @ICC TWITTER प्रिया पूनिया

वडोदरा। घायल स्मृति मंधाना की गैर मौजूदगी में अपने पहले ही मैच में छाप छोड़ने वाली प्रिया पूनिया की पारी और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज की।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.1 ओवर में 164 रन ही बनाये । भारत के लिये झूलन गोस्वामी ने 33 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव को दो दो विकेट मिले।

भारत ने 41 .4 ओवर में जीत हासिल कर ली। सलामी बल्लेबाज पूनिया ने 124 गेंद में नाबाद 75 रन बनाये जबकि जेमिमा रौद्रिगेज ने 65 गेंद में 55 रन की पारी खेली।

तीन मैचों की यह श्रृंखला महिला वनडे चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है। तीन टी20 मैच खेल चुकी पूनिया को पहला वनडे खेलने का मौका मिला जब स्टार सलामी बल्लेबाज मंधाना को दाहिने टखने में फ्रैक्चर के कारण बाहर होना पड़ा।

पूनिया ने अपनी पारी में आठ चौके लगाये । रौद्रिगेज ने पूनिया के साथ 83 रन की साझेदारी की । अपने दूसरे अर्धशतक में उन्होंने सात चौके लगाये । यह मार्च के बाद से कप्तान मिताली राज का भी पहला मैच था।

वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल तक खेलने वाली पहली महिला बन गईं । उन्होंने जून 1999 में पहला मैच खेला था । पिछले महीने उन्होंने टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया । दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 89 रन था जो सात विकेट पर 115 रन हो गया । उनके लिये मरिजाने काप ने 54 रन बनाये ।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban