1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 8 महीने के बैन के बाद मैदान में वापसी करने को तैयार पृथ्वी शॉ, वीडिया में दिखा 'शॉ 2.0'

8 महीने के बैन के बाद मैदान में वापसी करने को तैयार पृथ्वी शॉ, वीडिया में दिखा 'शॉ 2.0'

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर मैदान पर वापसी करने को तैयर है। इसी साल जुलाई में डोपिंग का दोषी पाए जाने के चलते उन्हें 8 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 09, 2019 17:14 IST
prithvi shaw, prithvi shaw returns, prithvi shaw comeback, prithvi shaw ban, prithvi shaw doping, pr- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर मैदान पर वापसी करने को तैयर है। इसी साल जुलाई में डोपिंग का दोषी पाए जाने के चलते उन्हें 8 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था।

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर मैदान पर वापसी करने को तैयर है। इसी साल जुलाई में डोपिंग का दोषी पाए जाने के चलते उन्हें 8 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से दी गई जानकारी में यह कहा गया है कि शॉ ने अनजाने में एक प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन कर लिया था, जो आमतौर पर खांसी की दवाई (सीरप) में पाया जाता है। 

पृथ्वी शॉ आज 20 साल के हो गए हैं और वो अपना जन्मदिन नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए बिता रहे हैं। शॉ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडिया शेयर किया है जिसमें वो प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। शॉ ने इस वीडियो के साथ लिखा 'आज मैं 20 साल को हो गया हूं। मैं आश्वासन देता हूं कि यह पृथ्वी शॉ 2.0 होगा। सपोर्ट और विशेज के लिए शुक्रिया, जल्द ही एक्शन में दिखाई दूंगा।'

शॉ का ये बैन 16 नवंबर को समाप्त हो जाएगा और उम्मीद जताई जा रही है कि वो सईद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की टीम में सिलेक्ट हो सकते हैं। शॉ ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था और उन्होंने अपने पहली ही इनिंग में शतक लगाकर इतिहास रच दिया था। इसके बाद शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी गए, लेकिन चोट लगने के कारण उन्हें वापस भारत लौटना पड़ा।

उम्मीद करते हैं कि वो इस बैन के बाद दमदार वापसी करते हुए एक बार फिर टीम इंडिया में जगह बनाएंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13