india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जल्द मैदान पर वापसी कर सकते हैं पृथ्वी शॉ, वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने पर होंगी निगाहें

जल्द मैदान पर वापसी कर सकते हैं पृथ्वी शॉ, वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने पर होंगी निगाहें Read In English

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति एक दो दिनों में प्रीमियर घरेलू टी20 टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा करेगी, जिसमें शॉ की वापसी की पूरी उम्मीद है। 

Written by: India TV Sports Desk [Published on:14 Feb 2019, 11:48 AM IST]
जल्द मैदान पर वापसी कर सकते हैं पृथ्वी शॉ, वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने पर होंगी निगाहें- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जल्द मैदान पर वापसी कर सकते हैं पृथ्वी शॉ, वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने पर होंगी निगाहें

उभरते हुए युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं। दो महीनों से ज्यादा समय से चोट के कारण मैदान से बाहर रहे पृथ्वी शॉ सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम में शामिल हो सकते हैं। 21 फरवरी से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में शॉ वापसी कर सकते हैं। मिड डे कि रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति एक दो दिनों में प्रीमियर घरेलू टी20 टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा करेगी, जिसमें शॉ की वापसी की पूरी उम्मीद है। 

भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के रूप में बड़ा झटका तब लगा था जब वे ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ वार्मअप मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। शॉ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस गेम में कैच का प्रयास करते हुए बाएं टखने में चोट लगी थी। 19 वर्षीय इस खिलाड़ी ने सिडनी में हुए उस मैच में 66 रन बनाए थे।

पूरा ऑस्ट्रेलिया दौरा और उसके बाद न्यूजीलैंड का दौरा मिस करने के बाद, शॉ फिर से मैदान में उतरने के लिए काफी उत्सुक हैं। उनकी उत्सुकता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अभी कुछ समय पहले ही उन्होंने कैप्शन के साथ अपने बल्ले को पकड़े हुए एक फोटो ट्वीट किया था: "अपना समय आएगा ... इंजरी से फिट होके ... मैं और रन बनागे ... अपना टाइम आएगा ...#Gullycrickettointernationalcricket #ps100".

ICC U-19 विश्व कप जीतने के एक साल के भीतर, शॉ ने अक्टूबर में राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में शतक लगाया था। उन्होंने इसके बाद दूसरे टेस्ट में 70 और 33 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत ने हैदराबाद में 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी। अब शॉ की निगाहें इसी साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने पर हैं। बता दें कि शॉ़ ने अभी तक भारत के लिए वनडे में डेब्यू नहीं किया है। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019