india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अंबाती रायडू को नहीं एम एस धोनी को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए सबसे सही मानते हैं रोहित शर्मा

अंबाती रायडू को नहीं एम एस धोनी को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए सबसे सही मानते हैं रोहित शर्मा

धोनी ने रोहित के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 137 रन जोड़े। हालांकि भारत को इस मैच में 34 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Reported by: Bhasha [Updated:12 Jan 2019, 8:56 PM IST]
एम एस धोनी- India TV
Image Source : GETTY IMAGES एम एस धोनी

सिडनी: भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए सबसे उपयुक्त हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, धोनी ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले गए वनडे मैच में 96 गेंदों पर 51 रन बनाए। धोनी उस समय मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे जब भारतीय टीम चार रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी। धोनी ने इसके बाद रोहित के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 137 रन जोड़े। हालांकि भारत को इस मैच में 34 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

पिछली 13 पारियों में धोनी का मात्र 25 का औसत रहा है। वहीं, दूसरी तरफ अंबाती रायडू ने नंबर-4 पर 45.72 के औसत से रन बनाए हैं लेकिन रोहित नंबर-4 पर धोनी को बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं। 

रोहित ने मैच के बाद कहा, "व्यक्तिगत तौर पर, मुझे हमेशा ऐसा लगता है कि उन्हें (धोनी) नंबर-4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जो टीम के लिए सही होगा। रायडू ने नंबर-4 पर शानदार काम किया है इसलिए यह पूरी तरह कप्तान और कोच पर निर्भर हैं कि इस बारे में वह क्या सोचते हैं।" 

हालांकि कप्तान विराट कोहली ने सीरीज शुरू होने से पहले कहा था, "हमारा मानना है कि रायडू इस स्थान को पाने के लिए सही हैं क्योंकि उनके पास अनुभव है और उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कई बार अपनी टीम को जीत दिलाई है।" 

धोनी ने दिसंबर 2017 के बाद से पहली बार वनडे में कोई अर्धशतक जमाया है। उन्होंने पहले मैच में कुल 96 गेंदों का सामना किया जिसमें 63 गेंदें खाली निकाली। 

रोहित ने कहा, "जब वह (धोनी) बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे तो उस समय पहले ही तीन विकेट खो चुके थे। उनके गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे इसलिए हमें उन गेंदों का सम्मान करना था। हमने थोड़ा समय लिया, यहां तक कि मैंने भी। उस समय अगर हम एक और विकेट खो देते तो मैच वहीं पर समाप्त हो जाता, इसलिए हमारी कोशिश थी कि खेल को आगे लेकर जाएं इसलिए हमने गेंदें खाली निकालीं।" 

उन्होंने कहा, "हमारे लिए यह अच्छा संकेत हैं कि धोनी ने यह दिखाया है टीम को जब भी उनकी जरुरत पड़ेगी तो वह ऊपर भी आ सकते हैं और बल्लेबाजी कर सकते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Personally I always feel MS Dhoni batting at No. 4 will be ideal for the team Rohit said
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100