1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पीसीबी की ख्वाहिश, पाकिस्तान आकर क्रिकेट खेले यह टीम

पीसीबी की ख्वाहिश, पाकिस्तान आकर क्रिकेट खेले यह टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए चेयरमैन एहसान मनी की इच्छा है कि ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर उनके देश में क्रिकेट खेले। 

Reported by: IANS [Published on:17 Oct 2018, 7:02 PM IST]
Ehsan Mani- India TV
Image Source : GETTY IMAGES पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए चेयरमैन एहसान मनी की इच्छा है कि ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर उनके देश में क्रिकेट खेले। 

दुबई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए चेयरमैन एहसान मनी की इच्छा है कि ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर उनके देश में क्रिकेट खेले। इस संबंध में हालांकि उन्होंने किसी से औपचारिक बातचीत तो नहीं की है लेकिन अनौपचारिक तौर पर कुछ लोगों से चर्चा जरूर की है। पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से किसी भी देश ने वहां क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था। हाल में जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और विश्व एकादश की टीमों ने वहां सीरीज जरूर खेलीं लेकिन अभी भी अधिकांश देशों की टीम वहां नहीं जाती हैं। 

मनी ने कहा कि उन्होंने दुबई में टेस्ट मैच के लिए आए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केविन रॉबर्ट्स से अनौपचारिक बात की है। 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मनी के हवाले से लिखा है, "जाहिर सी बात है कि वह ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त की सलाह पर निर्भर होंगे, लेकिन यह सोच की भी बात है। मैंने मैच से इतर इस मुद्दे पर उनसे बात की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को नया सीईओ मिला है तो उन्हें वहां जाकर अपना काम भी करना होगा।"

मनी ने कहा, "कभी न कभी ऐसा जरूर होगा। यह सुरक्षित महसूस करने की बात है। हम पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मैच पाकिस्तान में भी खेल रहे हैं। इसके लिए विदेशी खिलाड़ी भी आते हैं। मैं चाहता हूं कि कुछ और टीमें भी यहां आएं। खासकर ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: PCB's ambition, this cricket team came to Pakistan and play
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड