1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत में PSL की ब्रॉडकास्टिंग बंद होने से बौखलाया पाक क्रिकेट बोर्ड, दिया ये बड़ा बयान

भारत में PSL की ब्रॉडकास्टिंग बंद होने से बौखलाया पाक क्रिकेट बोर्ड, दिया ये बड़ा बयान

Read In English

आईएमजी रिलायंस पीएसएल का प्रसारण कर रहा था जिसे सुरक्षा कारणों से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 18, 2019 11:48 IST
भारत में PSL की ब्रॉडकास्टिंग बंद होने से बौखलाया पाक क्रिकेट बोर्ड, दिया ये बड़ा बयान- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारत में PSL की ब्रॉडकास्टिंग बंद होने से बौखलाया पाक क्रिकेट बोर्ड, दिया ये बड़ा बयान

भारतीय प्रसारणकर्ता आईएमजी रिलायंस पिछले हफ्ते कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी20 टूर्नामेंट के ब्रॉडकास्ट के अपने कॉन्ट्रैक्ट से पीछे हट गया है। खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को यह घोषणा की। आईएमजी रिलायंस पीएसएल का प्रसारण कर रहा था जिसे सुरक्षा कारणों से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है। कंपनी को अगले महीने कराची और लाहौर में होने वाले अंतिम नाकआउट मैचों का भी प्रसारण करना था। हालांकि अब आईएमजी रिलायंस इसका प्रसारण नहीं करेगा जिसके बाद पीएसएल का ऑफ इयर जाना तय माना जा रहा है। आईएमजी रिलायंस के इस एक्शन पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि उनका ये एक्शन बेहद अफसोसजनक है। 

पीसीबी ने कहा कि टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण करने के लिए नए प्रसारणकर्ता की घोषणा सोमवार को की जाएगी। पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने बयान में कहा, ‘‘पीसीबी के पास हमेशा वैकल्पिक योजना होती है और हमें यकीन है कि हम नए साझेदार की घोषणा करने की स्थिति में हैं।’’ Reliance द्वारा PSL 2019 का प्रोडक्शन और ब्रॉडकास्टिंग करने की डील से बाहर होने के बाद, इस लीग का वर्तमान में कोई ब्रॉडकास्टर नहीं है और यह ऑफ-एयर होने की कगार पर है। हालांकि, पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा कि सोमवार तक एक नए ब्रॉडकास्टर के तय हो जाने की संभावना है।

खान ने कहा, "हमें आईएमजी रिलायंस द्वारा सूचित किया गया है कि वे शेष एचबीएल पीएसएल 2019 के लिए हमारे साथ साझेदारी करने में असमर्थ होंगे और पीसीबी ने अपने सभी अधिकार सुरक्षित रखे हैं। औपचारिकता पूरी होने के बाद सोमवार को नए साथी की घोषणा कर दी जाएगी। पीसीबी ने घटनाओं के हालिया मोड़ को भी नोट किया है और अपनी निराशा को व्यक्त करता है। जैसा कि हमने हमेशा माना है और इस बात पर जोर दिया है कि खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए। इतिहास हमें बताता है कि खेल, विशेष रूप से क्रिकेट, ने हमेशा लोगों और देशों के बीच बीच ब्रिज बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।"

उन्होंने आगे कहा, "दुर्भाग्य से, भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए पीएसएल की ब्रॉडकास्टिंग को रोकना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान व अन्य दिग्गज क्रिकेट क्लबों और स्थानों से पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों के चित्र को कवर करने या हटाना भी अत्यधिक अफसोसजनक कार्रवाई।" 

बता दें कि पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले में 41 भारतीय सैनिक मारे गए थे जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह ने ली है। पिछले 30 साल में यह सबसे घातक आतंकी हमला था। 

(With IANS input)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड