india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मात्र 4 गेंदों में विराट कोहली को 2 बार आउट कर चुका है यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

मात्र 4 गेंदों में विराट कोहली को 2 बार आउट कर चुका है यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज Read In English

भारतीय कप्तान विराट कोहली जिन्हें आउट करने को हर गेंदबाज कड़ी मेहनत करता है उनकी बल्लेबाजी का काल बनके ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आए हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:06 Dec 2018, 9:15 PM IST]
Virat Kohli- India TV
Image Source : GETTY Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में जारी टेस्ट मैच में भारत की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। चेतेश्वर पुजारा के अलावा भारतीय ओपनर्स से लेकर विराट कोहली तक कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने चेतेश्वर पुजारा के 123 रनों की बदौलत 9 विकेट के नुकसान पर 250 रन बना लिए हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली जिन्हें आउट करने को हर गेंदबाज कड़ी मेहनत करता है उनकी बल्लेबाजी का काल बनके ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आए हैं। जी हां, पैट कमिंस ने किंग कोहली को टेस्ट क्रिकेट में मात्र 4 गेंदें डाली है जिसमें उन्होंने बिना रन दिए कोहली को दो बार अपना शिकार बनाया है।

पहले बार कमिंस ने विराट कोहली को पिछले साल रांची में हुए टेस्ट मैच में पहली गेंद पर आउट किया था। उस समय कोहली मात्र 6 रन बनाकर आउट हुए थे और आज एडिलेड के मैदान पर पैट कमिंस ने कोहली को तीसरी गेंद पर आउट किया। इस तरह कमिंस ने कोहली को मात्र 4 गेंदों में बिना रन दिए दो बार अपना शिकार बनाया है। इस मैच में विराट कोहली ने आउट होने से पहले मात्र 3 ही रन बनाए थे।

उल्लेखनीय है, भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। यह निर्णय उस समय गलत साबित हुआ जब टीम के उपरी क्रम के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह ढह गए। लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने एक छोर पर खड़े रहकर टीम के मिडल ऑडर और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारी कर टीम को पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले 9 विकेट के नुकसान पर 250 तक पहुंचा। पुजारा इस मैच में 123 रन बनाकर रन आउट हो गए। क्रीज पर अब जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी मौजूद हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Pat Cummins dismissal Virat Kohli Two times in just four deliveries
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड