india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पैट कमिंस को मिला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का सर्वोच्च ‘एलन बोर्डर मेडल’ पुरस्कार

पैट कमिंस को मिला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का सर्वोच्च ‘एलन बोर्डर मेडल’ पुरस्कार

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सालाना पुरस्कार समारोह में सर्वोच्च सम्मान में सोमवार को यहां ‘एलन बोर्डर मेडल’ से सम्मानित किया गया।

Reported by: Bhasha [Updated:11 Feb 2019, 8:12 PM IST]
Pat Cummins- India TV
Image Source : @CRICKETCOMAU TWITTER Pat Cummins

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सालाना पुरस्कार समारोह में सर्वोच्च सम्मान में सोमवार को यहां ‘एलन बोर्डर मेडल’ से सम्मानित किया गया। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए गेंद से छेड़छाड के कारण पिछला साल विवादों से भरा रहा। दक्षिण अफ्रीका में हुए इस घटना के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर को एक साल और कैमरून बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था।

 
इस खिताब के लिए कमिंस को नाथन लियोन और आरोन फिंच ने कड़ी टक्कर दी। विजेता का चयन क्रिकेट खिलाड़ियों, अंपायरों और मीडियाकर्मियों के वोट से होता है जिसमें कमिंस को 156, लियोन को 150 और फिंच को 146 मत मिले।
 
पिछले दो दशक में दिग्गज ग्लेन मैकग्रा और मिशेल जॉनसन के बाद यह खिताब जीतने वाले कमिंस तीसरे तेज गेंदबाज है। इस पुरस्कारों में नाथन लियोन को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी, मार्क्स स्टोइनिस को एकदिवसीय और ग्लेन मैक्सवेल को साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी चुना गया।
 
महिलाओं में एलिसा हीली का दबदबा रहा। इस विकेटकीपर बल्लेबाज को साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिये जाने वाला बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार दिया गया। उन्हें साल की सर्वश्रेष्ठ महिला एकदिवसीय खिलाड़ी भी चुना गया। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019