1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. PCB ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को न्यूट्रल वेन्यू पर कराए जाने से किया साफ इनकार

PCB ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को न्यूट्रल वेन्यू पर कराए जाने से किया साफ इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेली जाएगी। 

IANS IANS
Published on: September 13, 2019 16:05 IST
PCB ने श्रीलंका के...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES PCB ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को न्यूट्रल वेन्यू पर कराए जाने से किया साफ इनकार 

लाहौर| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेली जाएगी। श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा पूरी तरह से तय था, लेकिन फिर श्रीलंका के प्रंधानमंत्री कार्यालय को उनकी टीम पर संभावित आंतकी हमले की सूचना मिली।

इसके बाद, श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि उसे पास्तिान दौर के अपनी योजना का पुनर्मूल्यांकन करना होगा। 'क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम डॉट पीके' के अनुसार, पाकिस्तान इस स्थिति पर बेहद करीब से नजर बनाए हुए है, लेकिन सीरीज को किसी न्यूट्रल वेन्य पर ओयाजित कराने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

रिपोर्ट के अनुसार, पीसीब का यह मानना है कि अगर सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेली जाती है तो पाकिस्तान में दोबारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने की उनकी योजना खतरे में पड़ जाएगी।

बोर्ड का यह भी मानना है कि ऐसा करने से पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए विदेश खिलाड़ियों को पाकिस्तान में बुलाना भी मुश्किल होगा। श्रीलंका की टीम को पाकिस्तान में 27 सितंबर और नौ अक्टूबर के बीच तीन-तीन वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

इससे पहले, श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, धनंजया डी सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने दौरे से खुद को अलग कर लिया है। लाहिरु थिरिमाने वनडे जबकि दासुन शनाका टी-20 में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड