india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाक महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार जीती वनडे सीरीज

पाक महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार जीती वनडे सीरीज

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज अमीन ने बेहतरीन पारी खेल टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

Reported by: IANS [Published on:11 Feb 2019, 8:43 PM IST]
पाक महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार जीती वनडे सीरीज- India TV
Image Source : ICC पाक महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार जीती वनडे सीरीज

दुबई। सिदरा अमीन (52) की बेहतरीन पारी के दम पर पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में चार विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 159 रनों पर ही ढेर हो गई। इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने 47.2 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज अमीन ने बेहतरीन पारी खेल टीम को जीत के करीब पहुंचाया। वह 128 के कुल स्कोर पर टीम के चौथे विकेट के रूप में आउट हुईं। उन्होंने 107 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए। 

उनसे पहले पाकिस्तान ने नाहिदा खान (15), जावेरिया खान (24), बिस्माह मारूफ (5) के विकेट खो दिए थे। इनके अलावा निदा दार ने 26 और आलिया रियाज ने पांच रन बनाए। कायनात इम्तियाज और सना मीर 12-12 रन बनाकर नाबाद लौटीं।

इससे पहले, वेस्टइंडीज की टीम लगातार विकेट खोने के कारण सम्मानजनक स्कोर तक भी नहीं पहुंच सकी। उसके लिए कप्तान साराह टेलर ने सबसे अधिक 52 रन बनाए। डिएंड्रा डोटिन ने 28 रन बनाए। शैमेन कैम्पबेल ने 26 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए डायना बेग और नाशरा संधू ने तीन-तीन विकेट लिए। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019