1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान बनाम श्रीलंका तीसरा टी20: श्रीलंकाई युवा खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का घर में किया सूपड़ा साफ

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका तीसरा टी20: श्रीलंकाई युवा खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का घर में किया सूपड़ा साफ

श्रीलंकाई युवा खिलाड़ियों ने टी20 की नंबर 1 टीम पाकिस्तान को उसी के घर में जाकर 3-0 से सीरीज में मात दी है।

IANS IANS
Published on: October 09, 2019 23:19 IST
Pakistan vs Sri Lanka 3rd T20: Sri Lankan young players clean Pakistan at home- India TV
Image Source : AP Pakistan vs Sri Lanka 3rd T20: Sri Lankan young players clean Pakistan at home

अपना पदार्पण मैच खेल रहे ओशादा फर्नाडो (नाबाद 78) के बेहतरीन अर्धशतक के बाद मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज बने वानिंदु हसरंगा के तीन विकेटों की मदद से श्रीलंका ने यहां गद्याफी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान को 13 रनों से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली। वनडे सीरीज 0-2 से हारने के बाद श्रीलंका ने पहला टी-20 मैच 64 रन से और दूसरा 35 रन से जीता था।

श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 134 रन पर रोक दिया।

श्रीलंका से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान का खाता भी नहीं खुला था कि फखर जमां (0) पहली गेंद पर ही बोल्ड हो गए। इसके बाद हैरिस सोहैल (52) और बाबर आजम (27) ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की।

मेजबान टीम ने इसके बाद 76 के स्कोर पर आजम के रूप में दूसरा और 94 के स्कोर पर सोहैल के रूप में अपना तीसरा विकेट गंवाया। सोहैल ने 50 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। उनके करियर की यह सर्वश्रेष्ठ पारी है।

पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए अंतिम 30 गेंदों पर 54 रन बनाने थे, लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 134 रन ही बना सकी। कप्तान सरफराज अहमद ने 17, इफ्तिखार अहमद ने नाबाद 17 और वहाब रियाज ने नाबाद 17 रन बनाए।

श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सर्वाधिक तीन, लाहिरू कुमारा ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिया। हसरंगा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए अपना पदार्पण मैच खेल रहे फर्नाडो ने 48 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 रन की नाबाद पारी खेली।

ओशादा के अलावा एंजेलो परेरा ने 13, कप्तान दासुन शनाका और सदीरा समाराविक्रमा ने 12-12 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने 37 रन देकर तीन विकेट और इमाद वसीम तथा वहाब रियाज ने एक-एक विकेट लिया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13