1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टी20 मैच में पाकिस्तान ने उड़ा दीं ऑस्ट्रेलिया की धज्जियां, बुरी तरह हराया

टी20 मैच में पाकिस्तान ने उड़ा दीं ऑस्ट्रेलिया की धज्जियां, बुरी तरह हराया

पाकिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में 66 रन से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2018 11:31 IST
Australia Cricket Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Australia Cricket Team

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में पाकिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की धज्जियां उड़ा दीं। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे। जिसके जवाब में कंगारू टीम महज 89 रनों पर सिमट गई और मैच को 66 रनों से हार गई। 

Highlights

  • पाकिस्तान की टीम ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया
  • पाकिस्तान ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 66 रन से धोया
  • पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम को फखर जमान और बाबर आजम ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े। हालांकि फखर जमान (14) रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हो गए। लेकिन इसके बाद बाबर को मोहम्मद हफीज का अच्छा साथ मिला और दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों बल्लेबाजों ने स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। 

हालांकि इसी बीच हफीज (39) रन बनाकर दूसरे विकेट के रूप में आउट हो गए। हफीज के आउट होते ही पाकिस्तान की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और आसिफ अली (2), हुसैन तलत (9), फहीम अशरफ (0), सरफराज अहमद (0), शादाब खान (1), इमाद वसीम (0) पर पवेलियन लौट गए। दूसरे छोर पर बाबर ने अपना अर्धशतक पूरा किया और आखिर में हसन अली ने तेजी से (17) रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 155 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं रही। टीम ने लगातार विकेट खोए और इस कारण टीम महज 89 रनों पर सिमट गई। ये टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का तीसरा सबसे कम स्कोर है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ साउथैंप्टन में 2005 में 79 रन और भारत के खिलाफ चार साल पहले ढाका में 86 रन बनाए थे। पिछले साल अक्टूबर के बाद पाकिस्तान के लिए पहला मैच खेल रहे वसीम ने एरॉन फिंच और डार्सी शॉर्ट को पहले ही ओवर में आउट किया। मध्यम तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने 10 रन देकर दो विकेट लिए। 

वसीम ने एलेक्स कारे के रूप में तीसरा विकेट लिया। उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 22 रन था। नाथन कूल्टर नाइल ने अगर 34 रन नहीं बनाए होते तो ऑस्ट्रेलिया अपने न्यूनतम स्कोर पर भी सिमट सकता था

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड