1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अमेरिका में बोले पाक पीएम इमरान खान- दुनिया की ‘सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम’ तैयार करने पर काम कर रहे हैं

अमेरिका में बोले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान- दुनिया की ‘सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम’ तैयार करने पर काम कर रहे हैं

इमरान ने हालांकि अपनी योजना के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी। इमरान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं और सोमवार को उनके वाइट हाऊस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कार्यक्रम है। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 22, 2019 15:24 IST
अमेरिका में बोले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान- दुनिया की ‘सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम’ तैयार करने प- India TV
Image Source : GETTY IMAGES अमेरिका में बोले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान- दुनिया की ‘सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम’ तैयार करने पर काम कर रहे हैं 

वाशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी-अमेरिकियों से वादा किया है कि ब्रिटेन में हाल में संपन्न विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वह ‘दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम’ तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान रविवार को वाशिंगटन डीसी के कैपिटल वन एरेना में जुटे पाकिस्तानी-अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे। 

हाल में संपन्न आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन के संदर्भ में इमरान ने कहा कि उन्होंने टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाकर उसे अगले टूर्नामेंट तक दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। पाकिस्तान को 1992 में अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले इमरान ने कहा, ‘‘मेरे शब्द याद रखना।’’ 

इमरान ने हालांकि अपनी योजना के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी। इमरान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं और सोमवार को उनके वाइट हाऊस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कार्यक्रम है। 

उन्होंने 16 जून को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए हार का डर भुलाने की राष्ट्रीय टीम को सलाह दी थी और कहा था कि हार के डर के कारण नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति बनती है। 

पाकिस्तान हालांकि भारत के खिलाफ यह मैच हार गया था और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था। पाकिस्तान लीग तालिका में पांचवें स्थान पर रहा था। इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड