1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान शानदार देश है, मैं पाकिस्तान में खेलना पसंद करूंगा : एरॉन फिंच

पाकिस्तान शानदार देश है, मैं पाकिस्तान में खेलना पसंद करूंगा : एरॉन फिंच

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने मंगलवार को कहा कि वह पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे। ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्व कप-2019 में मंगलवार को पाकिस्तान से भिड़ना है। 

IANS IANS
Published on: June 11, 2019 23:03 IST
एरॉन फिंच- India TV
Image Source : GETTY IMAGES एरॉन फिंच

टॉनटन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने मंगलवार को कहा कि वह पाकिस्तान में खेलना पसंद करेंगे। ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्व कप-2019 में मंगलवार को पाकिस्तान से भिड़ना है। फिंच ने मैच की पूर्व संध्या पर यह बात कही। फिंच ने कहा, "पाकिस्तान शानदार देश है। आप उन खिलाड़ियों से वहां की बातें सुनते है जो पहले वहां खेल चुके हैं। वे बताते हैं कि वहां खेलना कितना शानदार है।"

फिंच ने उन खिलाड़ियों के अनुभव को बताया जो पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में पाकिस्तान में खेले हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "प्रशंसक जो आते हैं, जो पाकिस्तान का पूरे दिल से समर्थन करते हैं, वो शानदार हैं। हमने देखा है। जब वहां पीएसएल के मैच हो रहे थे, तब मैदान मिनटों में भर रहे थे।"

उन्होंने कहा, "सभी रिपोर्ट के मुताबिक, जो खिलाड़ी वहां खेले हैं वो कहते हैं कि पाकिस्तान में खेलना शानदार अनुभव रहा है।"

2009 में श्रीलंकाई टीम जब पाकिस्तान के दौर पर गई थी तब वहां आंतकवादी हमले का शिकार हो गई थी। इसके बाद से सभी देशों ने पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला कर लिया था। हालिया दौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए काफी कोशिशें की हैं और थोड़ी बहुत कामयाबी उसे मिली है। 

तब से लेकर अब तक सिर्फ जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज ऐसी अंतर्राष्ट्रीय टीमें हैं जिन्होंने पाकिस्तान का दौरा किया है। इसके अलावा फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली विश्व एकादश भी पाकिस्तान में 2017 में तीन टी-20 मैच खेल चुकी है।

फिंच ने कहा, "मैं आश्वस्त हूं कि सभी देश और आईसीसी सभी इस बात को सुनिश्चित करने में लगे हैं कि जब पाकिस्तान में क्रिकेट पहुंचे तो वहां सुरक्षा के अलावा सभी चीजें सही तरीके से हों।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड