1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मिस्बाह उल हक के हाथों में सौंपी पाकिस्तान क्रिकेट की बागडोर, चुने गए कोच और चयनकर्ता

मिस्बाह उल हक के हाथों में सौंपी पाकिस्तान क्रिकेट की बागडोर, चुने गए कोच और चयनकर्ता

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात पर मूहर लगाते हुए वकार युनिस को भी उनके साथ तीन साल के लिए गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

IANS IANS
Updated on: September 04, 2019 14:16 IST
Misbah Ul Haq, Former Captain Pakistan- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Misbah Ul Haq, Former Captain Pakistan

लाहौर। पूर्व कप्तान मिस्बाह उल-हक को बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया गया जबकि पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस टीम के गेंदबाजी कोच होंगे। यह दोनों सभी प्रारूपों में तीन साल के लिए पाकिस्तान की टीम के कोच होंगे। 

इसके अलावा, मिस्बाह को छह प्रथम श्रेणी क्रिकेट संघों के मुख्य कोचों का नेतृत्व करने के लिए चयनकर्ताओं का अध्यक्ष भी चुना गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार, मिस्बाह को भर्ती की प्रक्रिया का संचालन कर रहे पांच सदस्यीय पीसीबी पैनल ने सर्वसम्मति से चुना।

मई 2017 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मिस्बाह ने कहा, "मैं उन महान लोगों के समूह में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं जिन्होंने पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को कोचिंग दी है। यह एक सम्मान की बात है और उससे ज्यादा यह एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि हम क्रिकेट को जीते हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि मुझसे बहुत उम्मीदें हैं, लेकिन मैं कार्य के लिए पूरी तरह तैयार हूं, अगर ऐसा नहीं होता तो मैं पाकिस्तान क्रिकेट में सबसे चुनौतीपूर्ण एवं प्रतिष्ठित भूमिकाओं में से एक के लिए अपना नाम आगे नहीं करता।"

पीसीबी ने बताया कि मिस्बाह की सिफारिश के बाद ही वकार को राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया गया। 

मिस्बाह-वकार की पहली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ होगी। पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच घरेलू मैदान पर तीन वनडे और तीन टी-20 सीरीज की मैच खेलेगी। इस वर्ष हुए विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। 

टेस्ट मैच में इनकी पहली चुनौती आस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी। पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया के घर में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो मैच खेलेगी। 

मिस्बाह और वकार मई 2014 और अप्रैल 2016 के बीच साथ में काम कर चुके हैं। उस दौरान मिस्बाह कप्तान और वकार कोच थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड