india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं विराट कोहली, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं विराट कोहली, मैच के बाद दिया बड़ा बयान Read In English

"हम जिस तरह से खेले उससे हम खुश नहीं है। हमने गेंदबाजी में अच्छा किया। इस विकेट पर 300 से अधिका का स्कोर बन सकता था। हमें लगा कि हम 280 का स्कोर चेज कर सकते हैं, लेकिन शुरुआती झटके लगना कभी अच्छा नहीं होगता।"

Written by: India TV Sports Desk [Published on:12 Jan 2019, 5:19 PM IST]
Virat Kohli- India TV
Image Source : AP Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई। शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाति रायुडू के रुप में भारत को शुरुआती झटके लगे। इसके बाद धोनी और रोहित ने टीम संभाला, लेकिन वो टीम को जीत ना दिला सके।

तीन मैच की वनडे सीरीज में भारत अब 1-0 से पिछड़ रहा है। इस मैच में मिला हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा "हम जिस तरह से खेले उससे हम खुश नहीं है। हमने गेंदबाजी में अच्छा किया। इस विकेट पर 300 से अधिका का स्कोर बन सकता था। हमें लगा कि हम 280 का स्कोर चेज कर सकते हैं, लेकिन शुरुआती झटके लगना कभी अच्छा नहीं होगता।"

इसी के साथ कोहली ने रोहित और धोनी की साझेदारी के बारे में कहा "रोहित काफी उम्दा खेला और धोनी ने भी उनका साथ बखूबी निभाया, लेकिन हम खेल की गति के हिसाब से बेहतर कर सकते थे। इन दोनों की साझेदारी की वजह से हम मैच को इतना नजदीक ले जा सके कि हमें लगने लगा कि हमारे पास अभी भी जीतने का मौका है। धोनी गलत समय पर आउट हुए, जब हमें लग रहा था कि हम स्कोर को तेजी से बढ़ा सकते हैं तब धोनी आउट हुए। हमें वहां एक और साझेदारी की जरूरत थी ताकि हम गेम के और करीब जा सकते।"

इसके आगे कोहली ने कहा "हमने शुरुआत में जल्दी विकेट खोए और ऑस्ट्रेलिया ने हमें वापस खेल में नहीं आने दिया। रायुडू अच्छी गेंद पर आउट हुए, धवन पहली गेंद पर पवेलियन लौट आए। मैं भी काफी आराम से शॉट खेला, लेकिन गेंद सीधा फील्डर के पास गई। ये सभी चीजें एकदिवसीय क्रिकेट में होती रहती है, लेकिन आप शॉट्स खेलना नहीं छोड़ सकते।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा "मुझे लगता है कि हमें इसे एक दिन के रूप में लेना होगा जिसमें ऑस्ट्रेलिया हमसे बेहतर खेला। हम परिणाम को देखकर परेशान नहीं होंगे, हमें गलतियों को सुधारना होगा। वर्ल्ड कप को देखें तो हर किसी टीम के पास बेस्ट प्लेइंग इलेवन है। इस तरह की हार आपको सुधार के लिए जागरुक करती है। हम अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं और अगले मैच के लिए अपनी गलतियों को सुधारना चाहते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं विराट कोहली, मैच के बाद दिया बड़ा बयान Not very pleased with the way we played: Kohli after going 1-0 down in 3-match series
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100