1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आखिरी ओवर में मचा जमकर बवाल, मैदान बन गया अखाड़ा, खिलाड़ियों में जमकर हुई बहसबाजी

आखिरी ओवर में मचा जमकर बवाल, मैदान बन गया अखाड़ा, खिलाड़ियों में जमकर हुई बहसबाजी

सांस रोक देने वाले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका के मुंह से छीनी जीत।

Written by: Manoj Shukla [Updated:16 Mar 2018, 11:13 PM IST]
बांंग्लादेश और...- India TV
बांंग्लादेश और श्रीलंकाई खिलाड़ी

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए निदाहास ट्रॉफी के बेहद अहम मुकाबले में खिलाड़ियों के बीच जमकर तनातनी देखने को मिली। मैच बहुत रोमांच था और आखिरी ओवर में तो रोमांच की सारी हदें ही पार हो गईं। हालांकि आखिरी ओवर में मुकाबले में बहुत कुछ घटा। बांग्लादेश और श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बीच खुलेआम बहस होने लगी। नौबत यहां तक आ गई कि शाकिब अल हसन ने बीच में ही अपने खिलाड़ियों को मैदान छोड़ने को कह दिया। तवान इतना बढ़ गया कि मैदान अखाड़े जैसा नजर आने लगा। आइए आपको बताते हैं आखिरी ओवर की पूरी कहानी।

आखिरी ओवर में बांग्लादेश को बनाने थे 12 रन

पहली गेंद: आखिरी ओवर में बांग्लादेश को जीतने के लिए 12 रन चाहिए थे। मैच पूरी तरह से श्रीलंका की गिरफ्त में नजर आ रहा था। पहली गेंद उडाना ने शॉट फेंकी और रहमान उसपर कोई रन नहीं बना सके।

दूसरी गेंद: दूसरी गेंद उडाना ने फिर से शॉर्ट ऑफ लेंथ फेंकी और इस गेंद पर रहमान रन आउट हो गए। इस गेंद के बाद बवाल हो गया। उडाना ने पहली गेंद भी शॉर्ट फेंकी थी और उन्होंने दूसरी भी शॉर्ट फेंकी। लेकिन अंपायर ने गेंद को ना वाइड और ना नो करार दिया। 

मच गया बवाल: रहमान रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। श्रीलंकाई खिलाड़ी पहले से ही मुशफिकुर रहीम को उनके नागिन डांस के लिए बार-बार चिढ़ा रहे थे। जब भी कोई विकेट गिरता श्रीलंकाई खिलाड़ी नागिन डांस करने लगते। इसी बीच रहमान के आउट होने के बाद बांग्लादेश के एक्स्ट्रा प्लेयर पानी पिलाने मैदान में आए और श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ जमकर बहस करने लगे। खिलाड़ियों के बीच बहस बढ़ती ही जा रही थी और लगने लगा कि खिलाड़ियों के बीच हाथापाई ना हो जाए।

शाकिब ने बल्लेबाजों को वापस बुलाया: हालात बेहद खराब हो गए थे और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने बल्लेबाजी कर रहे महमुदुल्लाह और होसैन को मैच छोड़कर वापस आने का इशारा कर दिया। शाकिब बेहद गुस्से में नजर आ रहे थे। इस दौरान दोनों बल्लेबाज मैदान छोड़ने भी लगे। लेकिन इसी बीच मैच अधिकारी और अंपायरों ने शाकिब को समझाया और बल्लेबाज क्रीज पर डटे रहे। इस बीच मैच फिर से शुरू हो गया।

तीसरी गेंद: मैदान का पारा बेहद गर्म हो चुका था। इस बीच खेल रोके जाने के बाद उडाना ने तीसरी गेंद फेंकी और महमुदुल्लाह ने गेंद को 4 रनों के लिए भेज दिया।

चौथी गेंद: अब बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी 3 गेंदों में 8 रन की दरकार थी। चौथी गेंद पर महमुदुल्लाह ने 2 रन लिए।

पांचवीं गेंद: अब बांग्लादेश को 2 गेंदों में 6 रन चाहिए थे। महमुदुल्लाह ने पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली।

पूरी टीम ने किया नागिन डांस: बेहद रोमांचक मैच को जीतने के बाद बांग्लादेश की पूरी टीम मैदान के अंदर घुस आई और सारे खिलाड़ी मैदान पर ही नागिन डांस करने लगे। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने अपनी टी-शर्ट भी उतार दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Nidahas Trophy 2018: Last over drama in Sri Lanka vs Bangladesh encounter, आखिरी ओवर में मचा जमकर बवाल, मैदान बन गया अखाड़ा, खिलाड़ियों में जमकर हुई बहसबाजी
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड