Asia Cup 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. उलटफेर कर चुके बांग्लादेश को हराकर आज फाइनल में पहुंचेगा भारत!

उलटफेर कर चुके बांग्लादेश को हराकर आज फाइनल में पहुंचेगा भारत!

निदाहास ट्रॉफी में भारत लगातार दो मैच जीत चुका है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:14 Mar 2018, 11:47 AM IST]
बांग्लादेश और भारतीय...- India TV
बांग्लादेश और भारतीय टीम

ट्रॉफी में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों के लिए ये मैच बेहद अहम है। अगर भारत इस मैच को जीत जाता है तो वो फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा। वहीं, अगर बांग्लादेश फिर से उलटफेर करने में कामयाब हो जाता है तो वो भी फाइनल की तरफ अपने कदम बढ़ा देगा। ऐसे में जब दोनों के बीच ये मुकाबला खेला जाएगा तो दर्शकों को बेहद रोमांचक और कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। 

भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा की खराब फॉर्म है। रोहित कई दिनों से लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और ऐसे में फैंस के साथ-साथ उन्हें भी लंबी पारी का इंतजार है। वहीं, विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना को अच्छी शुरुआत तो मिल रही है लेकिन उसे वो बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे हैं। हालांकि शिखर धवन, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे अच्छी लय में हैं और तीनों से एक बार टीम को ढेरों उम्मीद होंगी। 

इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा चुनौती गेंदबाजों के सामने होगी जिन्हें बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा। पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को 139 रन पर रोक दिया था लेकिन अगले मैच में तमीम इकबाल, लिट्टन दास, मुशफिकर रहीम ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी थी। गेंदबाजी में आईपीएल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट (11.5 करोड़ रुपये) अब तक तीनों मैचों में महंगे साबित हुए हैं। वहीं, शारदुल ठाकुर ने दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। 

बांग्लादेश का आत्मविश्वास इस समय सातवें आसमान पर है और टीम भारत के खिलाफ अच्छा करके ये साबित करना चाहेगी श्रीलंका के खिलाफ जीत कोई तुक्का नहीं थी। भारत को तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह से संभलकर रहने की जरूरत होगी।

भारत: रोहित शर्मा ( कप्तान ), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शारदुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत। 

बांग्लादेश: महमुदुल्लाह ( कप्तान ), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरूल केस, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजूर रहमान, रूबेल हुसैन, तसकीन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नूरूल हसन, मेहदी हसन, लिट्टन दास। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Nidahas Trophy 2018: India eye final birth against Bangladesh, उलटफेर कर चुके बांग्लादेश को हराकर आज फाइनल में पहुंचेगा भारत!
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Asia-Cup-Schedule

ASIA CUP 2018 Points Table

Group A

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • India 4 4 0 8 +1.333
  • Pakistan 4 2 2 4 -0.556
  • Hong Kong 2 0 2 0 -1.748

Group B

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • Afghanistan 4 2 2 4 -0.065
  • Bangladesh 4 2 2 2 -0.645
  • Sri Lanka 2 0 2 0 -2.280