india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जानिए कैसे दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में छीन ली बांग्लादेश के मुंह से जीत

जानिए कैसे दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में छीन ली बांग्लादेश के मुंह से जीत

दिनेश कार्तिक ने भारत को हारा हुआ मैच जिताकर रचा इतिहास।

Written by: Manoj Shukla [Published on:18 Mar 2018, 11:27 PM IST]
दिनेश कार्तिक- India TV
दिनेश कार्तिक

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए सांस रोक देने वाले मैच में भारत ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। 18वें ओवर तक मैच भारत की पकड़ से निकलता दिख रहा था और टीम इंडिया को आखिरी दो ओवरों में 34 रन की जरूरत थी। क्रीज पर पांडे के आउट होने के बाद कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा ही था। कार्तिक के सामने खुद को हीरो बनाने का मौका था और उन्होंने वे कर भी दिखाया। आइए आपको बताते हैं कि कैसे कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में छीन ली बांग्लादेश के मुंह से जीत।

कार्तिक की पहली गेंद (छक्का): कार्तिक ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। भारत को अब जीत के लिए 11 गेंदों में 28 रन चाहिए थे।

कार्तिक की दूसरी गेंद (चौका): ओवर की दूसरी गेंद पर भी कार्तिक ने जबरदस्ट शॉट खेला और गेंद को 4 रनों के लिए भेज दिया। कार्तिक ने सिर्फ 2 गेंदों में अपने स्कोर को 10 पहुंचा दिया।

कार्तिक की तीसरी गेंद (छक्का): कार्तिक लगातार रन बना रहे थे और उन्होंने तीसरी गेंद पर फिर से जेरदार प्रहार किया। इस बार कार्तिक ने छक्का जड़ दिया और अपने छक्कों की संख्या दो पहुंचा दी। कार्तिक ने सिर्फ 3 गेंदों में 16 रन ठोके।

कार्तिक की चौथी गेंद (कोई रन नहीं): चौथी गेंद पर कार्तिक कोई रन नहीं बना सके। कार्तिक ने खाली गेंद निकाली और फैंस मायूस नजर आने लगे।

कार्तिक की पांचवीं गेंद (2 रन): पांचवीं गेंद पर कार्तिक ने स्ट्रेट बाउंड्री पर शॉट खेला और तेजी से दौड़कर 2 रन पूरे किए। कार्तिक ने अपने स्कोर को 5 गेंदों में 18 पहुंचा दिया।

कार्तिक की छठी गेंद (चौका): कार्तिक ने अपनी छठी गेंद पर फिर से गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया। कार्तिक ने अपनी पारी का दूसरा चौका जड़ा।

कार्तिक की सातवीं गेंद (1 रन): कार्तिक ने अपनी पारी की सातवीं गेंद पर 1 रन लिया। इसके बाद फैंस ये सोचने लगे कि अब भारत मैच हार जाएगा।

कार्तिक की आठवीं गेंद (छक्का): भारत को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। कार्तिक ने गेंद पर छक्का जड़कर भारत को रोमांचक जीत दिला दी। कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में 29 रन बनाए और बांग्लादेश से मैच छीन लिया।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019