1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Nz vs Eng T20: न्यूजीलैंड के लिए 'सुपर ओवर' बना कलंक, एक बार फिर इंग्लैंड के हाथों हुई हार

Nz vs Eng T20: न्यूजीलैंड के लिए 'सुपर ओवर' बना कलंक, एक बार फिर इंग्लैंड के हाथों हुई हार

न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 11 ओवर में 146 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड ने भी इतने ही रन बनाकर मैच टाई करा दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 10, 2019 11:48 IST
England vs Newzealand- India TV
Image Source : TWITTER- @BLACKCAPS England vs Newzealand

ऑकलैंड में हुए सीरीज के पांचवे और अंतिम रोमांचक मुकबले में न्यूजीलैंड को एक बार फिर इंग्लैंड के सामने सुपर ओवर में मात खानी पड़ी। जिसके चलते अंग्रेजों ने न्यूजीलैंड को उसकी सरजमीं पर 3-2 से हराकर टी20 सीरीज अपने नाम की। 

बारिश के कारण 11-11 ओवर के हुए इस मैच में दोनों देशों के बल्लेबाजों ने रनों की घनघोर वर्षा जारी रखी। जिसके चलते न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 11 ओवर में 146 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड ने भी इतने ही रन बनाकर मैच टाई करा दिया जिसके बाद सुपर ओवर डाला गया। 

सुपर ओवर में इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरेस्टो और इयोन मोर्गन ​ ने मिलकर 17 रन बनाए। जिसके बाद 18 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मार्टिन गुप्टिल और टीम सीफर्ट सिर्फ 8 रन बना पाए और इंग्लैंड ने सुपर ओवर के द्वारा जीत हासिल की। 

इस तरह ऐसा दूसरी बार हुआ है जब अंग्रेजों की टीम से कीवी टीम को सुपर ओवर में हार झेली पड़ी हो। इससे पहले आईसीसी विश्वकप 2019 के फ़ाइनल मैच में दोनों टीमों के बीच मैच के बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया था। जिसके बाद उस समय लागू नियम के अनुसार (जिस टीम ने अधिक बाउंड्री मारी है उसे जीत मिलेगी) इंग्लैंड ने अधिक बाउंड्री मारी थी उसे विश्व विजेता घोषित कर दिया गया था। हालांकि इस बार ये नियम बदल चूका है जिसके चलते बाउंड्री पर ध्यान नहीं दिया गया। अब नियम के अनुसार सुपर ओवर टाई होने के बाद तब तक सुपर ओवर खेला जाएगा जब तक कोई टीम जीत नहीं जाती।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13