1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का बड़ा खुलासा, फाइनल से पहले ही हो गया था वर्ल्ड कप हारने का आभास

न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का बड़ा खुलासा, फाइनल से पहले ही हो गया था वर्ल्ड कप हारने का आभास

 मार्टिन गप्टिल ने कहा कि उन्हें पता लग गया था आज उनका दिन नहीं और इंग्लैंड वर्ल्ड कप जीतने वाला है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 19, 2019 12:11 IST
Martin Guptil- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Martin Guptil, Newzealand 

44 सालों के सूखे के बाद क्रिकेट के जनक देश इंग्लैंड ने आख़िरकार इस गेम में विश्व कप 2019 जीतकर अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करवा लिया। इस तरह अपने घर में खेले जाने वाले विश्व कप को जीतने वाली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड तीसरी टीम बनी। ऐसे में इंग्लैंड ने कप तो हासिल किया मगर दिल सभी का न्यूजीलैंड ने अपने खेल से जीता। इतना ही नहीं सुपर ओवर में टाई होने के बाद बाउंड्री के आधार पर चैम्पियन घोषित की जाने वाली इंग्लैंड टीम के जीतने पर क्रिकेट दिग्गजों ने काफी आलोचना की।

इसी बीच न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने स्काई स्पोर्ट्स को दिए साक्षात्कार में कहा कि उन्हें पता लग गया था आज उनका दिन नहीं और इंग्लैंड वर्ल्ड कप जीतने वाला है। 

दरअसल, इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से आखिरी ओवर ट्रेंट बोल्ट डाल रहे थे। तभी चौथी गेंद पर स्टोक्स ने एक शॉट मारा जिसे गप्टिल ने बाउंड्री पर रोकते हुए थ्रो किया। ऐसे में विकेटकीपर एंड की तरफ थ्रो करते हुए गेंद स्टोक्स के बल्ले से लग चार रन को चली गई जिससे इंग्लैंड को एक गेंद पर 6 रन मिल गए। जिसके बाद अगली दो गेंदों में 2 रन बनाने के चलते मैच ड्रा होकर सुपर ओवर के लिए गया। 

इस तरह गप्टिल का थ्रो जब स्टोक्स के बल्ले से अनजाने में लग कर गेंद बाउंड्री पर कर गई, उसी समय उन्हें अपनी हार अहसास हो गया था। गप्टिल ने इस बारे में कहा, "जब तक तीन गेंदे हुई थी मैच हमारे पकड़ में था मगर जैसे ही मेरा थ्रो स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री के लिए गया। उस समय मुझे अहसाह हो गया था शायद आज हमारा दिन नहीं है।"

इसके बाद जब मैच टाई होकर सुपर ओवर में गया उस समय भी मार्टिन गप्टिल अंत में दो रन के लिए दौड़े क्योंकि न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ दो रन चाहिए थे। मगर ऐसा कुछ न हो सका। जिस पर गप्टिल ने कहा, "उस समय मैं कुछ नहीं देख रहा था। यहाँ तक की गेंद कहा हैं ये भी नहीं पता था। मैं बस सर नीचे करके तेजी से भाग रहा था लेकिन जेसन रॉय और जोस बटलर की बेहतरीन फील्डिंग के चलते हमे हार झेलनी पड़ी।"

बता दें की फ़ाइनल हारने के बाद न्यूजीलैंड के खेल की सभी ने सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की। इससे खुश होकर गप्टिल ने कहा, "सभी उस गेम का आनंद ले रहे थे। हमें काफी सपोर्ट मिला। इस फाइनल का उन्होंने भी मजा उठाया जो क्रिकेट जानते भी नहीं थे। बस अंत में हमारे लिए नतीजा अच्छा नहीं रहा बाकी सब शानदार था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड