1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Nz vs Eng T20: इंग्लैंड के डाविड मलान ने ठोंका तूफानी शतक, बने ऐसा करने वाले पहले ब्रिटिश बल्लेबाज

Nz vs Eng T20: इंग्लैंड के डाविड मलान ने ठोंका तूफानी शतक, बने ऐसा करने वाले पहले ब्रिटिश बल्लेबाज

मलान ने इंग्लैंड टीम से खेलते हुए टी20 में महज 48 गेंदों में शतक ठोंक डाला। इस दौरान उन्होंने 9 चौके व 6 छक्के मारें।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 08, 2019 15:57 IST
David Malan - India TV
Image Source : AP David Malan 

इंग्लैंड टीम के धाकड़ मिडिल ऑर्डर बैट्समैन डाविड मलान ने टी20 अंतराष्ट्रीय मैच में तूफानी शतक ठोंका। इस तरह मलान इंग्लैंड के लिए सबसे तेज शतक ठोंकने वाले अंग्रेज बल्लेबाज बन गए हैं। नेपियर में खेले जाने वाले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मलान के बल्ले से चौके-छक्कों की ऐसी बरसात हुई कि सभी देखते रह गए। 

गौरतलब है की मलान ने इंग्लैंड टीम से खेलते हुए टी20 में महज 48 गेंदों में शतक ठोंक डाला। इस दौरान उन्होंने 9 चौके व 6 छक्के मारें। जिसके चलते वो अब इंग्लैंड के लिए क्रिकेट के फटाफट फोर्मेट में सबसे तेज शतक मारने वाले एक लौटे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स के नाम था। 

एलेक्स हेल्स ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 60 गेंदों में शतक जड़ा था, लेकिन अब डाविड मलान ने इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर इंग्लैंड टीम के लिए इतिहास रच दिया है। वहीं दूसरी तरफ मलान की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने टी20 शतक से सिर्फ 9 रन से चूक गए।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए डाविड मलान ने 48 गेंदों में 101 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 210.42 का रहा। इस तरह डाविड मलान के टी20 करियर का ये पहला शतक था। डाविड मलान इससे पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 अर्धशतक जड़ चुके थे, लेकिन अपने छोटे से करियर में उन्होंने तूफानी शतक ठोककर सभी खेल प्रेमियों को अपना मुरीद बना लिया। 

बता दें की न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। जिसके चौथे मैच में इंग्लैंड ने 242 का विशाल स्कोर बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 165 रन पर ऑल आउट कर दिया और मैच में 76 रन से जीत हासिल की। इस तरह 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबरी की दहलीज पर आ गई है। जिसका पांचवा और अंतिम मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13