1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड ने दिया पाकिस्तान को जोर का झटका, मेजबानी में खेलने से किया इनकार

न्यूजीलैंड ने दिया पाकिस्तान को जोर का झटका, मेजबानी में खेलने से किया इनकार

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के सामने पाकिस्तान में टी20 सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखा था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 31, 2018 14:39 IST
न्यूजीलैंड का...- India TV
न्यूजीलैंड का पाकिस्तान में खेलने से इनकार

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को जोर का झटका देते हुए उनकी मेजबानी में खेलने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड से अपने घर पर टी20 सीरीज खेलने को कहा था लेकिन न्यूजीलैंड ने इसे नकार दिया है। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। लेकिन ये सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे। हालांकि इस दौरान पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के सामने प्रस्ताव रखा था कि वो टी20 सीरीज पाकिस्तान में खेले। लेकिन न्यूजीलैंड ने प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा, 'हमें जो सुरक्षा रिपोर्ट मिली है उससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को निराशा होगी। वो हमारे देश के जरिए पाकिस्तान में क्रिकेट की दोबारा वापसी कराने की सोच रहे थे। लेकिन हमारे फैसले से उन्हें निराश होना पड़ा। हालांकि वो काफी अच्छे है और हमें पूरी उम्मीद है कि वो हमारे फैसले का स्वागत करेंगे।' (Also Read: भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे का ऐलान, खेले जाएंगे 5 वनडे, 3 टी20, 23 जनवरी को खेला जाएगा पहला मैच)

वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था और इस पर बार्कले ने कहा, 'मैं उनके दौरे पर कुछ भी नहीं कहना चाहूंगा। लेकिन मेरा मानना है कि तब दूसरा समय था और फिलहाल माहौल दूसरा है। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि हमने जो फैसला किया है उससे मैं खुश हूं।' आपको बता दें कि साल 2009 में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की टीम अपने घरेलू मैच यूएई में खेलती है।

दुनिया की ज्यादातर बड़ी टीमों ने आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दिया था। कीवी टीम ने भी आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा साल 2003 में किया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार इस कोशिश में है कि विदेशी टीमें पाकिस्तान आकर खेलें और पाकिस्तान में दोबारा क्रिकेट सीरीज शुरू हो सके। हालांकि अभी उन्हें इसमें सफलता नहीं मिल रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv