1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एक दिन में दो बार हारा न्यूजीलैंड, पहले पाकिस्तान और फिर भारत ने हराया

एक दिन में दो बार हारा न्यूजीलैंड, पहले पाकिस्तान और फिर भारत ने हराया

न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए 9 नवंबर का दिन बिलकुल भी अच्छा नहीं रहा। न्यूजीलैंड को एक दिन में दो बार हार का सामना करना पड़ा। पहले कीवियों को पाकिस्तान और फिर भारत ने हराया।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:10 Nov 2018, 10:22 AM IST]
New Zealand Men's and Women's team- India TV
Image Source : GETTY/@WORLDT20 TWITTER New Zealand Men's and Women's team lost their matches

9 नवंबर, 2018 की तारीख न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए किसी बुरे सपने की तरह रही। इस तारीख को न्यूजीलैंड को एक ही दिन में दो बार हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड को एक ही दिन में पहले भारत और फिर पाकिस्तान से हार मिली। ये दोनों हार न्यूजीलैंड को क्रिकेट मैच में ही मिली। हमें पूरा अंदाजा है कि आपके जहन में ये सवाल जरूर उठ रहे होंगे कि आखिर कोई देश एक ही दिन में दो बार कैसे हार सकता है? तो आइए आपको विस्तार से बताते हैं कि कैसे न्यूजीलैंड को एक ही दिन में दो बार हार झेलनी पड़ी।

Highlights

  • 9 नवंबर की तारीख न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए बुरे सपने की तरह रही
  • 9 नवंबर को न्यूजीलैंड को एक ही दिन में दो बार हार मिली
  • इस दिन कीवियोंको पहले पाकिस्तान ने और फिर भारत ने हराया

एक दिन में दो बार हारा न्यूजीलैंड

नवंबर, 2018 को न्यूजीलैंड की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम मैच खेल रहे थे। पुरुष टीम का मुकाबला पाकिस्तान से था। जबकि महिला टीम का मैच आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत से था। पुरुष टीम को पाकिस्तान ने हरा दिया। तो वहीं, महिला टीम को भारत से करारी शिकस्त मिली।

पाकिस्तान ने 6 विकेट से हराया: न्यूजीलैंड की पुरुष टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में महज 209 रन बनाए। कीवी टीम की तरफ से रॉस टेलर ने 86, हेनरी निकोल्स ने 33 रनों की पारी खेली। वहीं, पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमान ने 88, बाबर आजम ने 46 रनों की पारी खेली और टीम ने मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

भारत ने 34 रन से धोया: इसके बाद न्यूजीलैंड को फिर से हार मिली और इस बार मौका था आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का। इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हरमनप्रीत कौर के ताबड़तोड़ (103) शतक की बदौलदत 20 ओवरों में 194 रन बना डाले। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की महिला टीम सिर्फ 160 रन ही बना सकी और मैच हार गई।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: एक दिन में दो बार हारा न्यूजीलैंड, पहले पाकिस्तान और फिर भारत ने हराया, New Zealand men's and Women's team lost their matches on same day from Pakistan, India
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड