india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्राइस्टचर्च टेस्ट: श्रीलंका से टेस्ट सीरीज जीतने के करीब पहुंचा न्यूजीलैंड, चाहिए मात्र 4 विकेट

क्राइस्टचर्च टेस्ट: श्रीलंका से टेस्ट सीरीज जीतने के करीब पहुंचा न्यूजीलैंड, चाहिए मात्र 4 विकेट

न्यूजीलैंड ने यहां हेग्ले ओवल मैदान पर श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को जीत की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं। किवी टीम ने श्रीलंका को 660 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है, जिसके जबाव में मेहमान टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए। 

Reported by: IANS [Published on:29 Dec 2018, 3:51 PM IST]
Team New Zeland- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Team New Zeland

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड ने यहां हेग्ले ओवल मैदान पर श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को जीत की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं। किवी टीम ने श्रीलंका को 660 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है, जिसके जबाव में मेहमान टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए। 

स्टम्प्स तक कुशल परेरा 22 और सुरंगा लकमल 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी दिन 429 रन बनाने हैं, जबिक न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ चार विकेट की दरकार है। 

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 24 रनों के साथ की थी। तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज दिनेश चंडीमल और कुशल मेंडिस ने पारी को आगे बढ़ाया और अर्धशतक जड़े। मेंडिस 126 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 147 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 67 रन बनाए। 

एंजेलो मैथ्यूज (22) रिटायर्ड हर्ट हो गए। 158 के कुल स्कोर पर नील वेग्नर ने चंडीमल की पारी का भी अंत किया। चंडीमल ने 228 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों की मदद से 56 रनों की पारी खेली। 

यहां से कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। रोशन सिल्वा ने 18, निरोशन डिकवेला ने 19 रनों का योगदान दिया। परेरा और लकमल ने दिन का खेल खत्म होने तक सातवां विकेट नहीं गिरने दिया। किवी टीम के लिए वेग्नर ने तीन विकेट लिए। टिम साउदी ने दो विकेट अपने नाम किए। ट्रैंट बाउल्ट को एक सफलता मिली। 

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 178 रन बनाए। उसने श्रीलंका को हालांकि इस स्कोर तक भी नहीं पहुंचने दिया और 104 रनों पर उसकी पहली पारी समाप्त कर दी। किवी टीम ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट के नुकसान पर 585 रनों पर घोषित कर श्रीलंका के सामने विशाल लक्ष्य रखा। किवी टीम के लिए टॉम लाथम ने 176,हेनरी निकोल्स ने 162, जीत रावल ने 74 रनों की पारियां खेल अपनी टीम को विशाल स्कोर प्रदान किया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: New Zealand Eye Victory As Wagner Rocks Sri Lanka
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड