ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टी20 चैरिटी मैच में रग्बी टीम से भिड़ेगी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

टी20 चैरिटी मैच में रग्बी टीम से भिड़ेगी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

ये मुकाबला अगले साल 25 जनवरी को हेग्ले ओवल में खेला जाएगा।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:28 Aug 2018, 4:17 PM IST]
Black Caps will face All Blacks in T20 Charity Match- India TV
Black Caps will face All Blacks in T20 Charity Match

न्यूजीलैंड में क्रिकेट और रग्बी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। अब दर्शकों को बेहद दिलचस्प मुकाबला तब देखने को मिलेगा जब न्यूजीलैंड की रग्बी और क्रिकेट टीम एक टी20 चैरिटी मैच में आमने-सामने होंगी। टी20 चैरिटी मैच में ऑल ब्लैक्स और ब्लैक कैप्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। ये मुकाबला अगले साल 25 जनवरी को हेग्ले ओवल में खेला जाएगा। इस मैच से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल रग्बी और क्रिकेट प्लेयर एसोसिएशन के बेहतरी के इस्तेमाल के लिए किया जाएगा। इस मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट के कई सितारे खेलते नजर आएंगे। 

क्रिकेट टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग रहेंगे और टीम में ब्रैंडन मैक्कलम, काइल मिल्स, ग्रांट एलियट, ल्यूक रॉन्की जैसे खिलाड़ी भी खेल सकते हैं। हालांकि अभी जेफ विल्सन पर पेंच फंसा हुआ है कि इस खिलाड़ी को क्रिकेट टीम में जगह मिलेगी या फिर रग्बी टीम में। क्योंकि इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रग्बी और क्रिकेट दोनों खेला है। रग्बी टीम के कोच सर ग्राहम हेनरी रहेंगे और टीम में रिकी मैक्को, ब्यूडन, इजरायल डैग और जॉर्डी बैरेट जैसे खिलाड़ी खेलेंगे। जो रग्बी से पहले क्रिकेट खेला करते थे।

डैग ने क्रिकेट मैच खेलने को लेकर कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे थोड़ी घबराहट हो रही है। आप इस खेल में हैंड-आई कॉर्डिनेशन बहुत जल्द खो देते हैं। इस खेल में दोबारा वापसी के लिए मुझे मेहनत करनी होगी।' फ्लेमिंग ने अपने बयान में कहा, 'हमें पता है कि रग्बी टीम के खिलाड़ी क्रिकेट में कितने अच्छे हैं। वो शानदार ऐथलीट हैं और रग्बी में जाने से पहले वो किसी ना किसी स्तर पर क्रिकेट खेल चुके हैं। ऐसे में हमें काफी चौकन्ना रहना पड़ेगा।'

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: New Zealand Cricket Team to face rugby team in T20 charity match, टी20 चैरिटी मैच में रग्बी टीम से भिड़ेगी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019