1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. नेपाल के कप्तान पारस खड़का ने महज 49 गेंदों में ठोका शतक, तोड़ दिए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड

नेपाल के कप्तान पारस खड़का ने महज 49 गेंदों में ठोका शतक, तोड़ दिए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड

नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान पारस खड़का ने सिंगापुर के खिलाफ T20 मैच में शानदार शतक जड़ा और एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 29, 2019 12:17 IST
नेपाल के कप्तान पारस...- India TV
Image Source : INSTAGRAM नेपाल के कप्तान पारस खड़का ने महज 49 गेंदों में ठोका शतक, तोड़ दिए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत के पड़ोसी देश नेपाल ने क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान पारस खड़का ने सिंगापुर के खिलाफ T20 मैच में शानदार शतक जड़ा और एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

पारस ने 7 चौके और 9छक्कों की मदद से नाबाद 106 रन की पारी खेली। इसके साथ ही पारस T20I में शतक लगाने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर बन गए। यही नहीं, पारस T20I के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले पहले कप्तान हैं।

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड नीदरलैंड के कप्तान पीटर सीलार के नाम दर्ज था। पीटर ने स्कॉटलैंड के खिलाफ बतौर कप्तान इसी महीने 96 रन की शानदार पारी खेली थी।

पारस ने महज 49 गेंदों में शतक ठोका और T20I के इतिहास में चौथा सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले एशियाई कप्तान बन गए। पारस के बल्ले से निकला ये शतक T20I इतिहास का 49वां शतक है और नेपाल ये कारनामा करने वाला 26वां देश बन गया है। 

सिंगापुर के इंडियन एसोशिएसन ग्राउंड में खेले गये इस मैच में सिंगापुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 151 रन बनाए।  सिंगापुर की ओर से कप्तान टिम डेविड ने सबसे ज्यादा 64 रन की पारी खेली।

जवाब में नेपाल ने कप्तान पारस खड़का की शतकीय पारी के दम 9 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस दौरान खड़का ने साथी खिलाड़ी आरिफ शेख के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 145 रन की साझेदारी की। ये टी20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13