india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट में नेपाल के सामने भी बच्चा है चीन, 26 पर ऑल आउट कर 11 गेंद में जीता मुकाबला

क्रिकेट में नेपाल के सामने भी बच्चा है चीन, 26 पर ऑल आउट कर 11 गेंद में जीता मुकाबला

चीन के लिए ये लगातार पांचवां मौका है जब टीम 50 रन भी नहीं बना सकी इन पांचों मैच में उसे हार मिली।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:11 Oct 2018, 4:31 PM IST]
Nepal Cricket Team- India TV
Nepal Cricket Team

चीन दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी और दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश जरूर है। लेकिन क्रिकेट के मैदान पर वो नेपाल से भी कमजोर है और अगर उसे क्रिकेट में नाम कमाना है तो अभी लंबा सफर तय करने की जरूरत है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप रीजनल क्वालीफायर में नेपाल ने बुधवार को खेले गए मैच में चीन की पूरी टीम को 26 रन पर आउट कर महज 11 गेंद में बिना कोई विकेट के मैच जीत लिया। 

चीन के लिए ये लगातार पांचवां मौका है जब टीम 50 रन भी नहीं बना सकी इन पांचों मैच में उसे हार मिली। टूर्नामेंट में इससे पहले सिंगापुर के खिलाफ मैच में चीन ने 26 रन ही बनाए थे। टीम ने इसके अलावा थाईलैंड के खिलाफ नौ विकेट पर 35, भूटान के खिलाफ 45 और म्यांमा के खिलाफ 48 रन बनाए थे। 

नेपाल के खिलाफ मैच में यान होंगजियांग ने टीम के लिए सर्वाधिक 11 रन बनाए। उनके बाद सबसे ज्यादा नौ रन का योगदान अतिरिक्त का रहा था। नेपाल ने बिनोद भंडारी के नाबाद 24 रन के बूते 1.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 29 रन बना लिए। आपको बता दें कि हाल ही में इसी तरह का मैच मलेशिया और म्यांमार के बीच भी खेला गया था जिसमें मलेशिया ने बाजी मार ली थी। उस मैच की खास बात ये थी कि मलेशिया को 6 रन का लक्ष्य का दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Nepal Beat China by 10 wickets, Chase score in 11 balls, क्रिकेट में नेपाल के सामने भी बच्चा है चीन, 26 पर ऑल आउट कर 11 गेंद में जीता मुकाबला
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड