1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आर अश्विन विकेट लेने को 'तरसे', नाथन लायन की गेंदों पर विकेट 'बरसे', जमकर दिखाए तेवर

आर अश्विन विकेट लेने को 'तरसे', नाथन लायन की गेंदों पर विकेट 'बरसे', जमकर दिखाए तेवर

नाथन लायन का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ बेहद शानदार रहा है। लायन ने सीरीज से ठीक पहले घरेलू मैच में 4 विकट लेकर अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 30, 2018 23:11 IST
Nathan Lyon celebrates with other team mates- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Nathan Lyon celebrates with other team mates

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में एक तरफ जहां भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन विकेटों को तरसते नजर आए। तो वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन ने सीरीज से पहले शेफील्ड शील्ड में गजब की गेंदबाजी से भारतीय टीम को टेंशन दे दी। लायन ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यू साउछ वेल्स की तरफ से खेलते बेहतरीन गेंदबाजी कराई और 86 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। लायन ने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई और साथ ही भारत के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को सख्त संदेश भी दे दिया।

Highlights

  • नाथन लायन ने टेस्ट सीरीज से पहले ही दे दी टीम इंडिया को टेंशन
  • शेफील्ड शील्ड में नाथन लायन ने 4 विकेट हासिल किए
  • आर अश्विन ने प्रैक्टिस मैच में किया निराश

भारत के लिए चिंता की बात इसलिए भी है क्योंकि एक तरफ जहां लायन विकेट ले रहे हैं। तो वहीं, अश्विन ने प्रैक्टिस मैच में तीसरे दिन के खेल के खत्म होने से पहले तक 24 ओवरों में सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था।

लायन का भारत के खिलाफ प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। लायन ने भारत के खिलाफ अब तक 14 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 64 विकेट झटके हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने भारत के खिलाफ 7 टेस्ट मैचों में 30 विकेट हासिल किए हैं।

अश्विन के आंकड़ों पर गौर करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 टेस्ट मैचों में 71 विकेट झटके हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उनके प्रदर्शन में थोड़ी गिरावट नजर आती है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 6 टेस्ट मैचों में 21 विकेट लिए हैं। साफ है कि इस दौरे पर लायन और अश्विन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी और इसकी शुरुआत अभी से हो चुकी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड