1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जब मैदान के अंदर घुसकर करने लगा कमेंट्री, खिलाड़ी समेत हजारों दर्शक रह गए हैरान और फिर जो हुआ...

जब मैदान के अंदर घुसकर करने लगा कमेंट्री, खिलाड़ी समेत हजारों दर्शक रह गए हैरान और फिर जो हुआ...

इसे ड्रामा कहें...क्रिकेट का मजाक कहें लेकिन इंटरनेशल क्रिकेट में ये जो कुछ हुआ, उससे क्रिकेट की गंभीरता को ठेस पहुंचाया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 01, 2018 19:12 IST
नासिर हुसैन- India TV
नासिर हुसैन

इसे ड्रामा कहें...क्रिकेट का मजाक कहें लेकिन इंटरनेशल क्रिकेट में ये जो कुछ हुआ, उससे क्रिकेट की गंभीरता को ठेस पहुंचाया। कॉमन्टेटर नासिर हुसैन ने किया ड्रामा। मैच चल रहा है उस दौरान वो स्लिप में खिलाड़ी की जगह कॉमेंट्री कर रहे हैं। नासिर हुआ इस दौरान ना सिर्फ कॉमेंट्री कर रहे है बल्कि ICC वर्ल्ड इलेवन के कप्तान शाहिद आफरीदी का इंटरव्यूह कर रहे हैं।

नासिर हुसैन की टोपी पर लगे कैमरे से इंटरव्यूह का लाइव प्रसारण किया गया। भले ही ये मैच चैरिटी मैच था लेकिन ICC ने इस मैच को इंटरनेशनल मैच का दर्जा दिया था। इंटरनेशनल क्रिकेट का दर्जा मिलने के बावजूद इस मैच में कहीं गंभीरता नहीं देखी। क्रिकेट फैन्स नासिर हुसैन की हरकत देखकर हैरान थे। इंटरनेशनल मैच का दर्जा हासिल किसी मैच में इस तरह की कॉमेंट्री करने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जल्द ही सोशल मीडिया पर ये वीडियो ट्रेंड करने लगा। फैन्स ने ट्वीट कर आईसीसी पर सीधे हमला बोला।

फैंस ने ट्वीट कर पूछा मैच के दौरान कमेंटेटर मैदान में आईसीसी कृपया बताएं ये इंटरनेशनल मैच है या लिस्‍ट ए मैच। एक अन्‍य क्रिकेटप्रेमी ने ट्वीट किया, नासिर हुसैन एक रिपोर्टर के रूप में इंटरनेशनल मैच के दौरान मैदान में इसकी किसी भी सुरत में इजाजत नहीं दी जानी चाहिए थी। 

एक और क्रिकेट प्रेमी ने लिखा ऐसे मैच मनोरंजन के लिए होते हैं, इन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय मैच का दर्जा नहीं दिया जाना चाहिए। सवाल जाएज है...आज तक कभी किसी LIVE मैच के दौरान कॉमन्ट्रेटर मैदान के अंदर से कॉमेंट्री नहीं करते दिखे। फिर किसकी इंजाजत से नासिर हुसैन LIVE मैच में मैदान पर उतरे। सवाल ब्रॉडकास्टर्स पर भी उठ रहे हैं लेकिन इन सबके बीच वेस्टइंडीज और ICC वर्ल्ड इलेवन के बीच मैच पूरा हुआ।

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए। जवाब में वर्ल्‍ड इलेवन की टीम 16.4 ओवर में महज 127 रन बनाकर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज ने मैच 72 रन से जीता। ये मैच वेस्टइंडीज में तूफान से स्टेडियम को हुए नुकसान के मरम्मत के लिए खेला गया था..लेकिन इस मैच की चर्चा आज कॉमन्टेटर नासिर हुसैन की विवादित कॉमेट्री के लिए किया जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड