1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शाहबाज नदीम ने तीसरे टेस्ट में झटके 5 विकेट, भारत ए ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 2-0 से जीती सीरीज

शाहबाज नदीम ने तीसरे टेस्ट में झटके 5 विकेट, भारत ए ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 2-0 से जीती सीरीज

बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम के पांच विकेट के बावजूद वेस्टइंडीज ए के शीर्ष क्रम ने शानदार प्रदर्शन से तीसरा अनाधिकृत टेस्ट ड्रॉ कराया लेकिन भारत ए ने यह श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की।

Bhasha Bhasha
Published on: August 10, 2019 14:07 IST
शाहबाज नदीम ने तीसरे...- India TV
Image Source : FACEBOOK शाहबाज नदीम ने तीसरे टेस्ट में झटके 5 विकेट, भारत ए ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 2-0 से जीती सीरीज 

तारोबा (त्रिनिदाद एवं टोबैगो)। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम के पांच विकेट के बावजूद वेस्टइंडीज ए के शीर्ष क्रम ने शानदार प्रदर्शन से तीसरा अनाधिकृत टेस्ट ड्रॉ कराया लेकिन भारत ए ने यह श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की।

वेस्टइंडीज ए ने जीत के लिये 373 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के अंतिम दिन बिना किसी नुकसान के 37 रन से खेलना शुरू किया और दिन का खेल समाप्त होने तक उसने छह विकेट पर 314 रन बनाये।

सलामी बल्लेबाज जेरेमी सोलोजानो ने 252 गेंद में 92 रन की पारी खेली जबकि तीसरे नंबर के खिलाड़ी बार्नडोन किंग ने 84 गेंद में 77 रन बनाये। सुनील अम्बरीस की 69 रन की पारी से वेस्टइंडीज ए ने मैच ड्रा कराया।

भारत के लिये नदीम ने फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए 41 ओवर में पांच विकेट लेकर 103 रन दिये। झारखंड के इस गेंदबाज ने तीन में से दो मैच खेले और चार पारियों में तीन बार पांच विकेट चटकाये।

कप्तान हनुमा विहारी ने श्रृंखला में एक शतक और एक अर्धशतक से 224 रन जोड़े जबकि रिद्धिमान साहा ने दो अर्धशतकों की मदद से 137 रन बनाये। मंयक अग्रवाल ने 123 रन बनाये जिसमें एक अर्धशतक शामिल था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड