1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: लगातार छठी हार के बाद दिनेश कार्तिक ने प्लेऑफ में पहुंचने को लेकर दिया बयान

IPL 2019: लगातार छठी हार के बाद दिनेश कार्तिक ने प्लेऑफ में पहुंचने को लेकर दिया बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने 50 गेंदों में नाबाद 97 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 9 छक्के शामिल थे।

Bhasha Bhasha
Published on: April 26, 2019 11:27 IST
दिनेश कार्तिक आईपीएल...- India TV
Image Source : IPLT20.COM दिनेश कार्तिक आईपीएल 2019

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि आईपीएल में टीम की लगातार छठी हार के बाद उनकी कप्तानी पर सवाल उठाये जायेंगे लेकिन उनका काम मोर्चे से अगुवाई करना है। भारतीय विश्व कप टीम में शामिल कार्तिक ने 50 गेंद में नाबाद 97 रन बनाये। केकेआर ने तीन विकेट पर 49 रन से उबरते हुए 176 रन जोड़ डाले। मेजबान टीम हालांकि राजस्थान को तीन विकेट से जीतने से नहीं रोक सकी जिसके लिये रियान पराग ने 47 ओर जोफ्रा आर्चर ने नाबाद 27 रन बनाये।

कार्तिक ने कहा, ‘‘ मेरा काम मोर्चे से अगुवाई करना है। कई बार चीजें अनुकूल नहीं रहती। हमने एक टीम के रूप में काफी कोशिश की। मेरा अपनी टीम पर भरोसा और बढ़ गया है।’’ प्लेआफ में प्रवेश की उम्मीदों के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘ यह काफी कठिन है। मैं यह नहीं कहूंगा कि चलता है। यह काफी निराशाजनक है। हमने कोशिश की लेकिन फिनिशिंग तक नहीं ले जा सके।’’ 

सनराइजर्स से नौ विकेट से मिली हार के बाद कार्तिक को ब्रेक दिया गया था और मैच की पूर्व संध्या पर उनके टीम के साथ नहीं दिखने से अटकलें लगाई जा रही थी। कार्तिक ने कहा, ‘‘ जब नतीजे अनुकूल नहीं रहते तो सवाल उठते ही हैं। मैं समझता हूं लेकिन एक टीम के रूप में हम सुधार की कोशिश कर रहे हैं।’’

गौरतलब है कि आईपीएल के मौजूदा सत्र में गुरुवार 25 अप्रैल को खेले गए रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से मात दी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दिनेश कार्तिक की 97 रनों की पारी की बदौलत 6 विकेट खोकर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में राजस्थान ने रियान पराग की शानदार 47 रनों की पारी की बदौलत ये मैच 3 विकेट से अपने नाम कर लिया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv