india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट में 4000 रन बनाने वाले दूसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज बने मुश्फिकुर रहीम

टेस्ट में 4000 रन बनाने वाले दूसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज बने मुश्फिकुर रहीम

31 साल के मुश्फिकुर ने शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यह उपलब्धि हासिल की।

Reported by: IANS [Updated:01 Dec 2018, 7:40 AM IST]
मुश्फिकुर रहीम- India TV
Image Source : GETTY IMAGES मुश्फिकुर रहीम

मीरपुर: अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 31 साल के मुश्फिकुर ने शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यह उपलब्धि हासिल की। मुश्फिकुर को अपने 4000 रन की उपलब्धि तक पहुंचने के लिए आठ रन चाहिए थे और उन्होंने 65वें ओवर में लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर रन लेकर यह उपलब्धि हासिल कर ली। 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मुश्फिकुर से पहले तमीम इकबाल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने बांग्लादेश के लिए टेस्ट में 4000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। तमीम ने इस साल वेस्टइंडीज दौरे पर यह उपलब्धि हासिल की थी। 

साल 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स में लगभग 18 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मुश्फिकुर ने खुद को एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में टीम में स्थापित किया है। वह बांग्लादेश के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है। 

मुश्फिकुर ने यह दोहरा शतक 2013 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। वह पहले ऐसे विकेटकीपर हैं जिन्होंने टेस्ट में दो दोहरे शतक लगाए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Mushfiqur Rahim has become the second Bangladeshi player, after Tamim Iqbal, to achieve the milestone of scoring 4,000 Test runs.
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड