india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. प्रैक्टिस मैच के एक ओवर में 4, 4, 6, 2, 6, 4 रन जड़, मुरली विजय ने किया टीम में वापसी का ऐलान

प्रैक्टिस मैच के एक ओवर में 4, 4, 6, 2, 6, 4 रन जड़, मुरली विजय ने किया टीम में वापसी का ऐलान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन और भारत के बीच खेले गए प्रैक्टिस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 129 रनों की शानदार पारी खेल टेस्ट टीम में वापसी का ऐलान कर दिया है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:01 Dec 2018, 5:34 PM IST]
Murali Vijay- India TV
Image Source : GETTY IMAGES मुराली विजय ने प्रैक्टिस मैच में 129 रन जड़े

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन और भारत के बीच खेले गए प्रैक्टिस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 129 रनों की शानदार पारी खेल टेस्ट टीम में वापसी का ऐलान कर दिया है। मैच की पहली इनिंग में मुरली विजय को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था, लेकिन पृथ्वी शॉ के चोटिल हो जाने के बाद उन्हें केएल राहुल के साथ ओपनिंग की और शतक ठोका।

इस पारी के दौरान उन्होंने एक ही ओवर में 26 रन भी जड़े। जेक कार्डर के ओवर में उन्होंने 4, 4, 6, 2, 6, 4 रन जड़ प्रैक्टिस मैच में अपना शतक भी पूरा किया। विजय ने दूसरी इनिंग में आउट होने से पहले 132 गेंदों में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 129 रन जड़े। इसी पारी के साथ उन्होंने टेस्ट टीम में अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विजय का परफॉर्में निराशाजनक था, वहां उन्होंने खेले 2 मैचों में मात्र 26 रन बनाए थे जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 20 का था। उनकी इस निराशाजनक परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें टीम से भी बाहर किया गया था। लेकिन अब इस पारी के दम पर वे टेस्ट टीम में एक बार फिर वापसी करेंगे।

मैच खत्म होने के बाद विजय ने अपनी इस पारी के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की पिच रास आती है। उन्होंने कहा ‘‘प्रैक्टिस मैच में इस तरह की पारी खेलना अच्छा है। मैंने कोई मौका नहीं गंवाया। मुझे पता था कि मौका मिलेगा और मैं सकारात्मक सोच के साथ खेलूंगा। मैं अपने खेल और फिटनेस पर काफी मेहनत कर रहा हूं। मैं इसमें योगदान देना चाहता हूं। उम्मीद है कि मैं ऐसा कर सकूंगा।’’

उल्लेखनीय है, इस प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 358 रनों पर सिमट गई थी, इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की टीम ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 544 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस पारी की मदद से भारत पर 186 रनों की बढ़त बना ली थी, लेकिन इसके बाद भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 211 रनों तक पहुंचाया।

भारत ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट गवाए थे। आउट होने से पहले मुरली विजय ने 129 रन बनाए वहीं केएल राहुल ने 62 रनों की पारी खेली। वहीं हनुमा विहारी 15 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह यह मैच ड्रॉ रहा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Murali Vijay hit 26 run in one over and reach hundred in practice match against cricket australia xi
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड