1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर सचिन तेंदुलकर ने रखी अपनी राय, बताया- किस पोजिशन पर खेले एमएस

धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर सचिन तेंदुलकर ने रखी अपनी राय, बताया- किस पोजिशन पर खेले एमएस

विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी को किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, इसे लेकर दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय रखी है।

IANS IANS
Updated on: May 24, 2019 8:48 IST
महेंद्र सिंह धोनी - India TV
Image Source : GETTY IMAGES महेंद्र सिंह धोनी 

नई दिल्ली| इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को शुरू होने में अब केवल एक सप्ताह का समय बचा है और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज तथा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, इसे लेकर दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय रखी है।

सचिन ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि उनकी निजी राय है कि धोनी को आगामी विश्व कप में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। दो बार की चैंपियन भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को खेलेगी। 

सचिन ने कहा, "मेरी निजी राय है कि धोनी को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। मुझे अभी भी यह पता नहीं है कि भारत का टीम कॉम्बिनेशन कैसा होगा। लेकिन अगर शिखर धवन और रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हैं और विराट कोहली नंबर तीन पर आते हैं तो नंबर चार पर कोई भी खिलाड़ी आए, लेकिन धोनी को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरना चाहिए।" 

उन्होंने आगे कहा, "धोनी के बाद पॉवर हिटर हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। इस तरह से आप अनुभवी बल्लेबाज का इस्तेमाल कर सकते हैं। धोनी मैच को अंत तक ले जा सकेंगे और अंत में हार्दिक के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।" मास्टर ब्लास्टर सचिन ने नंबर चार स्थान को लेकर भी अपनी राय रखी और उन्होंने कहा कि इस स्थान पर किसी योग्य बल्लेबाज को उतारा जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा, "अब तक नंबर चार स्थान को लेकर कई सारी बातें की जा चुकी है। मुझे लगता है कि अगर आपके पास अच्छे बल्लेबाज (गुणवत्ता वाले) हैं तो उन्हें अगर किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाय तो उन्हें खुद को उस नंबर पर ढालना चाहिए। मुझे लगता है कि हमारे पास ऐसे शानदार बल्लेबाज हैं, जिन्हें अगर किसी स्थान पर भेजा जाता है तो वह अच्छा कर सकते हैं।" 

यह पूछे जाने पर कि आपकी नजर में कौन-कौन सी टीमें सेमीफाइनल तक पहुंच सकती हैं, सचिन ने कहा, "भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल तक पहुंचना चाहिए। वहीं न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड