1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एम एस धोनी आज अंतरराष्ट्रीय टी-20 में पूरे कर सकते हैं 1,500 रन, कोहली, रोहित रैना के बाद बन जाएंगे चौथे भारतीय!

एम एस धोनी आज अंतरराष्ट्रीय टी-20 में पूरे कर सकते हैं 1,500 रन, बन जाएंगे चौथे भारतीय!

भारत की तरफ से अब तक विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना ही अंतरराष्ट्रीय टी20 में 1,500 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 29, 2018 18:17 IST
एम एस धोनी- India TV
एम एस धोनी

आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे और आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी एम एस धोनी के पास इतिहास रचने का मौका होगा। इस मैच में धोनी अगर 45 रन बना लेते हैं तो वो अंतरराष्ट्रीय टी-20 में अपने 1,500 रन पूरे कर लेंगे। अगर धोनी 1,500 रन पूरे करते हैं तो भारत की तरफ से इस कारनामे को अंजाम देने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। धोनी से पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना के नाम ये उपलब्धि दर्ज है। आपको बता दें कि भारत की तरफ से अब तक सिर्फ ये तीन ही खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को बना सके हैँ।

धोनी के फिलहाल 1,455 रन हैं और उन्हें 1,500 रन के लिए 45 रनों की दरकार है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि जब धोनी बल्लेबाजी के लिए आते हैं तो क्या उनके पास उतने ओवर बच पाएंगे जिससे वो 45 रन बना सकें। क्योंकि पहले मैच में तो रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 150 से ज्यादा रन जोड़े थे। जिसके कारण चौथे नंबर पर खेलने उतरे धोनी के पास ज्यादा गेंदें नहीं थीं।

अगर दूसरे टी-20 में भी रोहित और धवन टीम इंडिया को पिछले मैच की ही तरह शुरुआत दिलाते हैं तो फिर धोनी को इस रिकॉर्ड के लिए इंग्लैंड सीरीज का इंतजार करना पड़ेगा। आपको बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम जीत चुकी है और टीम अब सीरीज हार नहीं सकती है। अगर भारत आज का मैच जीत जाता है तो फिर वो सरीज भी अपने नाम कर लेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड