india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया,1st ODI: 1 साल 1 महीने और 22 पारियों के बाद धोनी ने अर्धशतक जड़ आलोचकों के मुंह पर लगाया ताला

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 1st ODI: 1 साल 1 महीने और 22 पारियों के बाद धोनी ने अर्धशतक जड़ आलोचकों के मुंह पर लगाया ताला

धोनी जब बल्लेबाजी करने आए थे तो भारतीय टीम 4 रन पर अपने तीन विकेट खो बैठी थी, लेकिन तब धोनी ने रोहित के साथ साझेदारी कर टीम को संभाला। दोनों ही खिलाड़ियों ने शुरुआत में धीमी गति से रन बनाए, लेकिन बाद में दोनों ने अर्धशतक पूरे किए।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:12 Jan 2019, 2:39 PM IST]
MS Dhoni- India TV
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले वनडे मैच में अर्धशतक जड़ आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया है। आईपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले धोनी इंटरनेश्नल क्रिकेट में अपनी उस फॉर्म को जारी नहीं रख पाए थे जिस वजह से हर जगह उनकी आलोचना हो रही थी, लेकिन आज जब भारत को जरूरत थी तो उन्होंने महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा।

धोनी जब बल्लेबाजी करने आए थे तो भारतीय टीम 4 रन पर अपने तीन विकेट खो बैठी थी, लेकिन तब धोनी ने रोहित के साथ साझेदारी कर टीम को संभाला। दोनों ही खिलाड़ियों ने शुरुआत में धीमी गति से रन बनाए, लेकिन बाद में दोनों ने अर्धशतक पूरे किए।

धोनी ने इंटरनेश्नल क्रिकेट में 1 साल और लगभग 1 महीने बाद अर्धशतक जड़ा है। धोनी ने इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 10 दिसंबर 2017 को धर्मशाला में 65 रनों की पारी खेली थी। 

वहीं बात उनकी पारियों की करें तो धोनी ने 22 पारियों के बाद अर्धशतक जड़ा है। इस दौरान 8 बार उन्होंने बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। धोनी ने आउट होने से पहले 51 रन बनाए।

इस मैच में धोनी ने इंटरनेश्नल करियर में 10 हजार रन भी पूरे किए। धोनी अब इस मुकाम को हासिल करने वाले दुनिया के 13वें और भारत के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी को भारत के लिए अपने 10,000 रन पूरे करने के लिए महज 1 रन की जरूरत थी।

 एम एस धोनी भारत की तरफ से 10,000 रन बनाने वाले टीम इंडिया के कुल पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ के नाम ये उपलब्धि दर्ज है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 1st ODI: 1 साल 1 महीने और 22 पारियों के बाद धोनी ने अर्धशतक जड़ आलोचकों के मुंह पर लगाया ताला MS dhoni hit half century after 1 year and 22 innings
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100