1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह ने हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, इस मामले में जोफ्रा आर्चर को छोड़ा पीछे

World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह ने हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, इस मामले में जोफ्रा आर्चर को छोड़ा पीछे

जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 09, 2019 16:32 IST
World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह ने हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, इस मामले में जोफ्रा आर्चर को छोड़ा पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। जसप्रीत बुमराह इग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

बुमराह ने दूसरे ओवर में न्यूजीलैंड के खिलाफ मेडन ओवर से अपनी गेंदबाजी की शुरूआत की और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को पछाड़कर वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए। बुमराह का ये 9वां मेडन ओवर था। इससे पहले आर्चर और बुमराह 8-8 मेडन ओवर के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान पर काबिज थे।

गौरतलब है कि एक वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर करने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के बॉब विलिस के नाम दर्ज है। बॉब ने 1983 वर्ल्ड कप में 7 पारियों में कुल 19 मेडन ओवर किए थे। वहीं, वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन का रिकॉर्ड ग्लेन मैक्ग्राथ के नाम है जिन्होंने 1996, 1999, 2003 और 2007 वर्ल्ड कप में कुल मिलाकर 42 मेडन ओवर फेंके थे।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बुमराह ने मैच के चौथे ओवर में ही गुप्टिल को स्लिप में कैच आउट कराकर कीवी टीम को पहला झटका दे दिया। शुरूआती 10 ओवरों में न्यूजीलैंड टीम 1 विकेट खोकर 27 रन ही बना सकी जो इस वर्ल्ड कप में पहले पावरप्ले का सबसे न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले भारत के नाम पावरप्ले में सबसे न्यूनत स्कोर 27 रन था जो उसने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड